• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महाभियोग पर बोले ट्रंप: डेमोक्रेट्स ने मुझे किसी भी उचित प्रक्रिया का मौका नहीं दिया

Trump on impeachment: Democrats did not give me any due process - World News in Hindi

वॉशिंगटन। डेमोक्रेट नियंत्रित प्रतिनिधि सभा में राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग के 2 अनुच्छेद पारित किए जाने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह सीनेट में एक तत्काल सुनवाई चाहते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार ट्रंप ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा "सदन में डेमोक्रेट्स ने मुझे किसी भी उचित प्रक्रिया का मौका नहीं दिया। न कोई वकील, न गवाह, कुछ भी नहीं। वे अब सीनेट को बताना चाहते हैं कि उनकी सुनवाई कैसे हो।"

ट्रंप ने कहा "वास्तव में उनके पास मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है। वे कभी सबूत दिखाएंगे भी नहीं। मैं तुरंत एक सुनवाई चाहता हूं।"

बुधवार को हुए मतदान के बाद अमेरिकी इतिहास में डोनाल्ड ट्रंप तीसरे राष्ट्रपति हैं, जिनके खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पास हुआ है। अब अगले महीने उनकी सत्तारूढ़ पार्टी रिपब्लिकन के बहुमत वाले सीनेट में उन्हें सुनवाई का सामना करना होगा। सदन ने अमेरिकी राष्ट्रपति के खिलाफ पहला अनुच्छेद पारित किया, जिसमें ट्रंप पर सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया। वहीं दूसरा अनुच्छेद कांग्रेस के अवरोध का आरोप लगाते हुए पारित किया गया है। वहीं रिपब्लिकन ने हालांकि इन दोनों आरोपों को खारिज कर दिया है।

यह सुनवाई केवल सीनेट में हो सकती है और इसके बाद पक्ष में मतदान करने के लिए कम से कम दो-तिहाई सदस्यों या 67 सीनेटरों की आवश्यकता होती है।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Trump on impeachment: Democrats did not give me any due process
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us president donald trump, impeachment on trump, democrat-controlled house of representatives, republican party, डोनाल्ड ट्रंप\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved