• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चीनी दूत पहुंचा उत्तर कोरिया, ट्रंप बोले- बड़ा कदम, देखिए क्या होता है

पेइचिंग। उत्तर कोरिया के मिसाइल कार्यक्रम को लेकर जारी तनातनी के बीच चीन का एक शीर्ष दूत शनिवार को प्योंगयांग पूर्वी पहुंचा। चीन से उत्तर कोरिया पर लगातार दबाव बनाने की अपील करने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे एक बड़ा कदम बताया है। चीन के विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा कि सोंग ताओ राष्ट्रपति शी चिनफिंग के प्रतिनिधि के तौर पर उत्तर कोरिया का दौरा कर रहे हैं। वह उत्तर कोरियाई अधिकारियों को हाल में संपन्न हुए चीनी काम्युनिस्ट पार्टी कांग्रेस की जानकारी देंगे तथा परस्पर हित के दूसरे मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

दोनों देशों के बीच संबंधों में आई तल्खी के साथ ताओ एक साल से ज्यादा समय में उत्तर कोरिया का दौरा करने वाले चीन के पहले शीर्ष दूत है। विश्लेषक उम्मीद कर रहे हैं कि सोंग उत्तर कोरिया के मिसाइल कार्यक्रम को लेकर जारी तनातनी के मुद्दे पर ध्यान देंगे जिससे शीत युद्ध काल से सहयोगी रहे दोनों देशों के संबंध हाल के समय में प्रभावित हुए हैं। यह खटास चीन के उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षणों और छठे परमाणु विस्फोट को लेकर संयुक्त राष्ट्र द्वारा उस पर लगाए गए प्रतिबंधों का समर्थन करने से आई है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Top level Chinese envoy arrives in North Korea
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chinese envoy, north korea, pyongyang, beijing, us president, donald trump, nuclear weapons programme, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved