• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

द.कोरिया के राष्ट्रपति ने दिया उ. कोरिया को व्यापक अंतर्कोरियाई सहयोग का प्रस्ताव

The President of South Korea gave a proposal of comprehensive Korean cooperation to A. Korea - World News in Hindi

सियोल। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने मंगलवार को उत्तर कोरिया को इस साल व्यापक अंतर्कोरियाई सहयोग का प्रस्ताव दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार प्रेसिडेंशियल कॉम्प्लेक्स ब्ल्यू हाउस में मून ने टीवी पर प्रसारित हो रहे अपने नए साल के भाषण में कहा "बहुत दुख की बात है कि पिछले साल अंतर्कोरियाई सहयोग बहुत आगे नहीं जा सका।"

मून ने कहा कि दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया, दोनों का ध्यान उत्तर कोरिया की अमेरिका से वार्ता पर लगा रहा, क्योंकि दोनों देश इस वार्ता के सफल होने की स्थिति में दोनों देशों को अंतर्कोरियाई वार्ता के और तेजी तथा व्यापकता के साथ होने की उम्मीद थी।

उन्होंने कहा कि अब जब प्योंगयांग और वाशिंगटन के बीच स्थगित वार्ता से अंतर्कोरियाई संबंधों को लेकर चिंतित है तो उत्तर कोरिया-अमेरिका की वार्ता को सफल बनाने के लिए हमें साथ होकर सम्मिलित प्रयास करते हुए व्यापक अंतर्कोरियाई सहयोग के लिए यथार्थवादी कदम उठाने की जरूरत है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The President of South Korea gave a proposal of comprehensive Korean cooperation to A. Korea
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: president of south korea moon jae-in, presidential complex blue house, south korea, north korea, pyongyang, north korean dictator kim jong un, intercorrian cooperation, moon jae-in, kim jong un, मून जे-इन, किम जोंग उन, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved