• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

थाईलैंड अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए नया पर्यटन अभियान शुरू करेगा

Thailand to launch new tourism campaign to reboot economy - World News in Hindi

बैंकॉक। थाईलैंड के प्रधान मंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने 'अमेजिंग थाईलैंड न्यू चैप्टर' थीम के तहत एक नया पर्यटन अभियान शुरू करने का आदेश दिया है, जिसका उद्देश्य बुरी तरह से प्रभावित पर्यटन क्षेत्र को पुनर्जीवित करना है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार के प्रवक्ता थानाकोर्न वांगबूनकोंगचाना के अनुसार, अभियान का उद्देश्य पर्यटन की स्थिरता और सुरक्षा को सुविधाजनक बनाना है।

थानाकोर्न ने कहा कि सरकार ने आने वाले पर्यटकों के लिए प्रति व्यक्ति 300 थाई बात यानी (9 डॉलर) का प्रवेश शुल्क शुरू करने की भी योजना बनाई है।

उन्होंने कहा कि यह शुल्क हवाई किराए में शामिल किया जाएगा और इसका उपयोग पर्यटकों के आकर्षण के साथ-साथ पर्यटकों के बीमा के लिए किया जाएगा।

प्रवक्ता ने कहा कि इस साल पर्यटन से अनुमानित राजस्व लगभग 1.3-1.8 ट्रिलियन थाई बात है, जिसमें से 800 बिलियन विदेशी यात्रियों से हैं।

थानाकोर्न ने कहा कि अगर इस साल का पैटर्न पिछले साल के पैटर्न का पालन करता है, तो यूरोप और अमेरिका के पर्यटकों का बड़ा योगदान होगा, इसके बाद भारत के यात्रियों की संख्या बढ़कर 70 लाख हो जाएगी।

बुधवार को जारी वल्र्ड बैंक ग्लोबल इकोनॉमिक प्रॉस्पेक्ट्स रिपोर्ट के अनुसार, थाईलैंड की अर्थव्यवस्था के अगले दो वर्षों में धीरे-धीरे ठीक होने की उम्मीद है, 2022 में विकास दर 3.9 प्रतिशत तक और पर्यटन और यात्रा में सुधार के साथ, 2023 में और अधिक मजबूत होकर 4.3 प्रतिशत हो जाएगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Thailand to launch new tourism campaign to reboot economy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: thailand, tourism campaign, economy, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved