• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

थाईलैंड की फुटबॉल टीम गुफा में फंसी, बचाने गए गोताखोर की मौत

Thailand cave rescue in pictures as youth football team remain trapped in cave - World News in Hindi

बैंकॉक। थाईलैंड की एक गुफा में फंसे 12 बच्चों और उनके कोच को बचाने के अभियान में लगे पूर्व नौसेना गोताखोर की शुक्रवार को मौत हो गई। 'बीबीसी' की रिपोर्ट के अनुसार, समान गुनान (38) थाम लुआंग गुफा परिसर में बच्चों के लिए जरूरी सामान की आपूर्ति कराने के बाद लौटते वक्त बेहोश हो गए और उन्हें होश में नहीं लाया जा सका।

अधिकारी ने कहा, "उनका काम ऑक्सीजन की आपूर्ति करना था लेकिन लौटते वक्त खुद उसके पास पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं बची।" इस गोताखोर ने नौसेना छोड़ दी थी लेकिन वह बचाव अभियान का हिस्सा बनने के लिए लौटा था। चियांग राय के उप गवर्नर पासाकोर्न बूनयालक ने संवाददाताओं से कहा, "पूर्व सील सदस्य जो स्वेच्छा से इस अभियान से जुड़ा ता, उसकी आज तड़के लगभग दो बजे मौत हो गई।"

गुनान धावक और साइकलिस्ट थे। थाईलैंड की अंडर 16 फुटबॉल टीम के 12 बच्चे और उनके 25 वर्षीय कोच 23 जून से लापता हैं। ऐसा अनुमान है कि उन्होंने भारी बारिश की वजह से गुफा में शरण ली थी और बारिश की वजह से गुफा का प्रवेश द्वारा अवरुद्ध हो गया। इन बच्चों की उम्र 11 से 16 साल के बीच है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Thailand cave rescue in pictures as youth football team remain trapped in cave
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: thailand cave rescue, pictures, youth football team, remain, trapped in cave, a youth football team, coach, trapped, underground in a thailand, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved