• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

थाईलैंड की गुफा में फंसे बच्चों को सुरक्षित निकालने का अभियान जारी

Thai rescue: Divers start mission to free boys trapped in cave - World News in Hindi

बैंकॉक। थाईलैंड प्रशासन का कहना है कि बाढग़्रस्त गुफा में फंसे 12 बच्चों और उनके कोच को सकुशल बाहर निकालने के मिशन को रविवार को दोबारा शुरू कर दिया गया। चियांग राइ के गवर्नर नारोंगसाक ओसोथानकोर्न ने कहा, ‘‘हमारी तत्परता आज उच्चतम स्तर पर है। आज का दिन महत्वपूर्ण है।’’ सुबह 10 बजे 13 विशेषज्ञ गोताखोरों का एक अंतर्राष्ट्रीय दल माई साई पहाड़ों के नीचे भूमिगत सुरंगों में गया।

बचावकर्ताओं का कहना है कि आगामी भारी मानसूनी बारिश से बचाव अभियान में बाधा पहुंच सकती है। इस बचाव अभियान से जुड़े स्वयंसेवियों ने इस प्रयास को ‘अभी नहीं तो कभी नहीं’ के रूप में उल्लेखित किया है।

थाईलैंड की अंडर 16 फुटबॉल टीम के 11 से 16 साल की उम्र के 12 बच्चे और उनके 25 वर्षीय कोच 23 जून से गुफा में फंसे हुए हैं। बाढग़्रस्त इस गुफा में ऑक्सीजन की आपूर्ति बहुत कम है। बच्चों तक पहुंचने के लिए गोताखोरों को संकरी सुरंगों को सफलतापूर्वक पार करना पड़ेगा। ‘सीएनएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, इस मार्ग ऑक्सीजन के अतिरिक्त सिलेंडर लगा दिए गए हैं।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Thai rescue: Divers start mission to free boys trapped in cave
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: thai rescue, divers start mission, free, boys, trapped in cave, children, thailand cave continues, thailand, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved