• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिकी अर्थव्यवस्था को खोलने से पहले दोगुनी हो टेस्टिंग : फौसी

Testing doubled before US economy opened: Fauci - World News in Hindi

वाशिंगटन। अमेरिका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिसीज के डायरेक्टर एंथनी फौसी ने कहा कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था को पुन: खोलने से पहले टेस्टिंग की संख्या को दोगुना करना होगा। समाचार पत्र द हिल ने उनके हवाले से कहा कि इकोनॉमी के भागों को फिर से खोलने के लिए दोगुनी टेस्टिंग जरूरी है, देश आने वाले कई हफ्तों में ऐसा करने में पूरी तरह से सक्षम होगा।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने नेशनल एकेडमी ऑफ साइंसेज द्वारा शनिवार को आयोजित एक वेबकास्ट में फौसी की टिप्पणी के हवाले से कहा, "वर्तमान में यूनाइटेड स्टेट्स में हर हफ्ते औसतन 15 से 20 लाख टेस्ट्स हो रहे हैं।"
फैसी ने कहा, "आने वाले समय में हमें इसे दोगुना करना होगा और मुझे ऐसा लगता है कि आने वाले कई हफ्तों में हम ऐसा कर लेंगे। जो हम कर रहे हैं टेस्टिंग उसका महत्वपूर्ण भाग है, लेकिन एकमात्र हिस्सा नहीं।"
द हिल ने फौसी के हवाले से बताया कि आमतौर पर पॉजिटिव रिजल्ट की उच्च दर का मतलब है कि पर्याप्त व्यक्तियों की टेस्टिंग नहीं की जा रही है।
जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के रविवार दोपहर तक जारी आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में कोविड-19 संक्रमण का प्रकोप जारी है। देश में 54 हजार से अधिक मौतों के साथ ही अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 9 लाख 56 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले हफ्ते ही कोविड-19 महामारी द्वारा बाधित अर्थव्यवस्था के कुछ हिस्सों को फिर से खोलने के लिए दिशा-निर्देश दिए थे, जिसके बाद से अब कुछ राज्यों ने सप्ताहांत में अपने व्यवसायों के कुछ हिस्सों को फिर से खोलना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Testing doubled before US economy opened: Fauci
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us, opening up economy, testing doubled first, fauci, world news, coronavirus, covid-19\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved