• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ऑपरेशन आलआउट से घबराए आतंकी, जैश और हिज्बुल ने मिलाए हाथ

Terrorist organization, Jaish and Hizbul assaulted by Operation All out - World News in Hindi

श्रीनगर। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमले के बाद आतंकी संगठनों के प्रमुख अब एक हो रहे हैं। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर और हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आका सैयद सलाउद्दीन हमले के बाद दो बार मिल चुके हैं। रक्षा सूत्रों से पता चला है कि दोनों बार पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के आसपास मीटिंग हुई। माना जा रहा है कि इस दौरान दोनों ने अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा की है। पुलवामा अटैक के बाद पाकिस्तानी इंटेलिजेंस एजेंसी ने मसूद अजहर को सुरक्षित जगह पर शिफ्ट भी कर दिया है।


16 और 21 फरवरी को इस्लामाबाद में मुलाकात
सूत्रों के मुताबिक, ये मीटिंग 16 और 21 फरवरी को हुई है। भारतीय सेना ने ऑपरेशन ऑल आउट में दोनों आतंकी संगठनों के कई कमांडरों को मार गिराया है। इसके बाद से दोनों समूह अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए संसाधन साझा कर रहे हैं। पहले इन दोनों संगठनों के इलाके लगभग बंटे हुए थे। हिज्बुल ज्यादातर दक्षिण कश्मीर पर फोकस करता रहा है। लेकिन पिछले कुछ महीनों से उसने खुद को उत्तरी कश्मीर में भी खड़ा करने की कोशिश शुरू की है।


आंतकियों को स्थानीय सपोर्ट मुहैया करा रहे
हिज्बुल में स्थानीय आतंकी ज्यादा होते हैं, जबकि जैश में विदेशी यानी पाकिस्तानी आतंकवादी। सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान से ज्यादातर आतंकी उत्तरी कश्मीर से घुसपैठ करते हैं और वहीं अपना बेस बनाते हैं। हिज्बुल की कोशिश है कि वह पाकिस्तानी आतंकियों को लोकल सपॉर्ट भी मुहैया कराए। इंटेलिजेंस सूत्रों का मानना है कि दोनों आतंकी लीडर के बीच हुई इस मीटिंग में एक-दूसरे को मदद देकर फिर से मजबूत होने की साजिश पर बात हुई होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Terrorist organization, Jaish and Hizbul assaulted by Operation All out
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: terrorist organization, jaish and hizbul assaulted by operation all out #pulwama terror attack india pakistan jaish ae mohammad hizbul, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved