• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राष्ट्रपति मून और अबू धाबी क्राउन प्रिंस के बीच वार्ता रद्द

Talks between Moon, Abu Dhabi Crown Prince cancelled - World News in Hindi

दुबई। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन और अबू धाबी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद अल-नाहयान के बीच होने वाली निर्धारित वार्ता संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के वास्तविक शासक के राज्य के अप्रत्याशित मामले के कारण रद्द कर दी गई है। ये जानकारी सियोल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। समाचार एजेंसी योनहाप ने अधिकारी के हवाले से कहा, मून मध्य पूर्व की अपनी सप्ताह भर की यात्रा के हिस्से के रूप में तीन दिवसीय यात्रा के लिए दुबई में हैं। उनकी सोमवार को अबू धाबी क्राउन प्रिंस के साथ बातचीत निर्धारित थी, लेकिन वार्ता को यूएई पक्ष के रूप में बंद कर दिया और कहा, विनम्रता से राज्य के एक अप्रत्याशित और जरूरी मामले को समझने के लिए कहा गया है।

यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि वार्ता क्यों रद्द की गई।

मून ने सोमवार को अबू धाबी में सस्टेनेबिलिटी वीक में कार्बन तटस्थता पर एक मुख्य भाषण देने और जलवायु परिवर्तन, राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा और सार्वजनिक स्वास्थ्य पर द्विपक्षीय सहयोग को गहरा करने के तरीकों पर अबू धाबी क्राउन प्रिंस के साथ बातचीत करने की योजना बनाई थी।

यह पूछे जाने पर कि क्या रद्द करना यूएई में कोरोना की स्थिति से संबंधित है, अधिकारी ने जवाब दिया कि बाद वाले पक्ष ने रद्द करने का सटीक कारण नहीं बताया है।

रविवार को, दक्षिण कोरिया ने दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग को गहरा करने के नए संकेत में, सियोल की सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइलों को खाड़ी देश को बेचने के लिए संयुक्त अरब अमीरात के साथ एक प्रारंभिक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

सियोल के राष्ट्रपति कार्यालय ने समझौता ज्ञापन के मूल्य सहित अधिक विवरण प्रदान किए बिना कहा, दुबई में यूएई के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के साथ मून की बातचीत के बाद सौदे पर हस्ताक्षर किए गए।

यूएई मध्य पूर्व में मून की तीन देशों की यात्रा का पहला चरण है जो उन्हें सऊदी अरब के साथ-साथ मिस्र भी ले जाएगा।

मून मंगलवार को रियाद का दौरा करेंगे और सऊदी अरब के वास्तविक शासक क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के साथ बातचीत करेंगे।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Talks between Moon, Abu Dhabi Crown Prince cancelled
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: talks between moon, abu dhabi crown prince cancelled, moon jae-in, mohammed bin zayed al-nahyan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved