• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'अमेरिका समेत सभी देशों से संबंध चाहता है तालिबान'

Taliban wants relations with all countries including America - World News in Hindi

काबुल। तालिबान के राजनीतिक प्रमुख मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने शनिवार को कहा कि विद्रोही समूह का इरादा अमेरिका सहित दुनिया भर के सभी देशों के साथ आर्थिक और व्यापारिक संबंध बनाने का है। बरादर ने एक ट्वीट में कहा, "अफगानिस्तान का इस्लामी अमीरात सभी देशों, खासकर संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ राजनयिक और व्यापारिक संबंध चाहता है।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बरादर ने मीडिया में आई इन खबरों का खंडन किया कि तालिबान का वाशिंगटन के साथ राजनयिक और व्यापारिक संबंध बनाने का इरादा नहीं है।

उन्होंने कहा, "हम कभी भी किसी भी देश के साथ व्यापारिक संबंध खत्म करने की बात नहीं करते हैं। इस खबर के बारे में अफवाह एक दुष्प्रचार है। यह सच नहीं है।"

इससे पहले दिन में, अपुष्ट रिपोर्टों में कहा गया था कि बरादर नई सरकार के निर्माण के बारे में अफगान नेताओं के साथ परामर्श करने के लिए दक्षिणी कंधार से काबुल पहुंचे हैं।

वह मंगलवार को दोहा से कंधार लौटा था।

मंगलवार को तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि उनका इरादा एक समावेशी सरकार बनाने का है और वे कोई आंतरिक या बाहरी दुश्मन नहीं चाहते।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Taliban wants relations with all countries including America
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: relations with all countries, including america, taliban, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved