• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तालिबान का आईइडी ब्लास्ट, पेंटागन ने 2 अमरीकी सैनिकों की मौत की पुष्टि की

Taliban IED Blast, Pentagon Confirms Death of 2 US Soldiers - World News in Hindi

वाशिंगटन। पेंटागन ने अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में हुए हमले में 2 अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक पेंटागन ने रविवार को एक बयान में बताया कि शनिवार को दोनों सैनिकों का वाहन 'इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस' (आईईडी) की चपेट में आ गया था, जिसके बाद उनकी मौत हो गई।

बयान के अनुसार दोनों सैनिक 82वीं एयरबोर्न डिवीजन के लिए असाइन थे। तालिबान आतंकवादियों ने शनिवार के हमले की जिम्मेदारी ली है।

समूह के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि इसने प्रांतीय राजधानी कंधार शहर के बाहरी इलाके में एक एयरबेस के पास विदेशी ताकतों के खिलाफ सड़क के किनारे विस्फोट को अंजाम दिया। अफगानिस्तान में लगभग 14,000 अमेरिकी सैनिकों की तैनाती है, जो ज्यादातर स्थानीय अफगान बलों को प्रशिक्षण प्रदान करते हैं, जबकि आतंकवादियों के खिलाफ आतंकवादरोधी अभियान भी चलाते हैं।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Taliban IED Blast, Pentagon Confirms Death of 2 US Soldiers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: taliban, kandahar province of afghanistan, pentagon, improved explosive device, 82nd us airborne division, taliban spokesperson jabiullah mujahid, jabiullah mujahid, जबीउल्लाह मुजाहिद, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved