• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तालिबान प्रमुख ने लड़ाकों को आईएस से लडऩे से मना किया

Taliban chief attempting for cease fire with ISIS group - World News in Hindi

काबुल। तालिबान प्रमुख हेबतुल्ला अखुंदजादा ने अपने लड़ाकों को साझा लक्ष्य का हवाला देते हुए इस्लामिक स्टेट के खिलाफ नहीं लडऩे के लिए कहा है। एक वरिष्ठ अफगान सुरक्षा अधिकारी ने रविवार को इस बात की जानकारी दी। इस क्षेत्र के एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने 1टीवी न्यूज को बताया कि आतंकवादी सरगना ने यह आदेश 10 दिनों पहले दक्षिणी हेलमंड प्रांत के मूसा कलां जिले के दौरे के दौरान जारी किया था।

अधिकारी के मुताबिक, अखुंदजादा के साथ पाकिस्तान स्थित तालिबान नेतृत्व परिषद क्वेटा शूरा भी था। इसके साथ ही इस बैठक में अफगानिस्तान के उत्तरी, दक्षिणी और पूर्वी प्रांतों के छद्म तालिबान गवर्नर भी शामिल हुए थे। तालिबान और आईएस के बीच अतीत में कुछ घातक संघर्ष हो चुके हैं।

इस दौरान तालिबान ने आईएस पर कपटी होने और नास्तिकों की कठपुतली होने का आरोप लगाया था और इसके जवाब में आईएस ने ताबिान को एक आतंकवादी संगठन बताया था, जो अफगानिस्तान पर कब्जा करना चाहता है। तालिबान ने आईएस को ऐसे समय में स्वीकार किया है, जब अगस्त माह में अफगानिस्तान पर अमेरिकी रणनीति की घोषणा के बाद से तालिबान अत्यंत दबाव में है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Taliban chief attempting for cease fire with ISIS group
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: taliban chief, cease fire, isis group, taliban supreme leader, mullah hebatullah akhundzada, islamic state, iraq, syria, isis, terrorist group, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved