• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केन्या में अल-शबाब संदिग्धों ने जलाए 8 ट्रक

Suspected al-Shabab suspects burn down 8 trucks in Kenya - World News in Hindi

लामू (केन्या)। तटीय केन्याई काउंटी लामू में हिंदी टाउन से 29 किलोमीटर दूर अल-शबाब के संदिग्ध आतंकवादियों ने 8 वाहनों और उपकरणों में आग लगा दी। एक सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी। लामू काउंटी के आयुक्त, इरुं गु मचरिया ने रविवार को कहा कि ट्रक चाइना कम्युनिकेशंस कंस्ट्रक्शन कंपनी (सीसीसीसी) से संबंधित वाहनों के बेड़े का हिस्सा हैं जो वर्तमान में लामू पोर्ट साउथ सूडान इथियोपिया ट्रांसपोर्ट (एलएपीएसएसईटी) कॉरिडोर प्रोजेक्ट एक्सेस रोड का निर्माण कर रहा है।

मचरिया ने यह भी पुष्टि की है कि घटना के दौरान कोई हताहत नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र मोबाइल नेटवर्क चुनौतियों से जूझ रहे हैं, जिससे जमीन पर पुलिस अधिकारियों और यूनिटों के साथ संवाद करना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि हमलावरों का पीछा किया जा रहा है और सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

मचरिया ने कहा, "मुझे पता है कि हमलावरों ने निर्माण उपकरण नष्ट कर दिए हैं। लेकिन सुरक्षा एजेंसियां वर्तमान में बंदूकधारियों का पीछा कर रही हैं। जैसे ही मुझे और जानकारी मिलेगी, मैं और विवरण दूंगा।"

सुरक्षा रिपोटरें से संकेत मिलता है कि भारी हथियारों से लैस बंदूकधारियों ने सुबह 4 बजे मिनी-कन्स्ट्रक्शन में एक पार्ग स्थल पर हमला किया। उन्होंने गैसोलीन की बोतलें फेंक दीं जिससे अधिकांश उपकरण जल गए।

ये साइट केन्या रक्षा बल (केडीएफ) संचालित करते है।

नाम न छापने की शर्त पर अधिकारियों ने कहा कि क्षेत्र में नेटवर्क की चुनौतियों ने हमला होने पर बैकअप के लिए कॉल करना असंभव बना दिया।

अधिकारी ने कहा, "इस क्षेत्र में कोई नेटवर्क नहीं है और यहां आतंकवादियों से निपटने में यह प्रमुख मुद्दा रहा है। हमने बैकअप के लिए बुलाया लेकिन प्रतिक्रिया धीमी थी। जब तक हमें मदद मिली, तब तक बहुत नुकसान हो चुका था।"

एलएपीएसएसईटी परियोजना को केन्या, इथियोपिया और दक्षिण सूडान को जोड़ने वाली पूर्वी अफ्रीका की सबसे बड़ी और सबसे महत्वाकांक्षी बुनियादी ढांचा परियोजना के रूप में जाना जाता है।

शनिवार को, खुफिया रिपोटरें ने संकेत दिया कि मिलिशिया समूह लामू में लामू बंदरगाह और सुविधा की ओर जाने वाली सड़क को निशाना बनाकर हमले की योजना बना रहा है।

चीनी कंपनी सड़क का निर्माण कर रही है जो लामू, इजारा और गरिसा से होकर जाएगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Suspected al-Shabab suspects burn down 8 trucks in Kenya
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: suspected al-shabab suspects burn down 8 trucks in kenya, suspected al-shabab suspects, burn, kenya, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved