• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सूडान : सिरेमिक फैक्ट्री में भीषण धमाका, 18 भारतीयों सहित 23 लोगों की मौत, 130 घायल

Sudan: Big blast in ceramic factory, 18 Indians killed, 130 injured - World News in Hindi

खारतौम। सूडान की राजधानी खारतौम में चीनी मिट्टी की एक फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट होने से 18 भारतीयों की मौत हो गई और 130 लोग घायल हो गए। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस घटना की पुष्टि की है। विदेश मंत्री ने कहा, मुझे अभी सलूमी स्थित एक फैक्ट्री में विस्फोट की खबर मिली है। इस हादसे में 18 भारतीयों की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

इस विस्फोट में कुल 23 लोगों की मौत हुई है, जबकि 130 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। आजतक की खबर के अनुसार, हादसे का कारण एक एलपीजी सिलेंडर में धमाका बताया जा रहा है। भारतीय मिशन ने भी इस बात की जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि सलोमी फैक्ट्री में विस्फोट उस समय हुआ, जब वहां एक ईंधन का टैंकर गैस अनलोड कर रहा था। सेंट्रल कमेटी ऑफ सूडान डॉक्टर्स ने पीड़ितों की मदद के लिए सोशल मीडिया पर अपील की है।

खारतौम राज्य पुलिस ने कहा कि घायलों को खारतौम, उत्तरी खारतौम और ओम्डर्मन शहरों के पांच अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार, विस्फोट के कारण आसमान में काला धुंआ और आग की लपटें छा गईं, जिससे औद्योगिक क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। पास की फैक्ट्रियों में काम करने वाले कर्मियों को वहां से खाली करा लिया गया।

फैक्ट्री में धमाके की खबर मिलने के बाद दमकल कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और आग में काबू पाने की कोशिश की। उद्योग और व्यापार मंत्री मदनी अब्बास और खारतौम के गवर्नर मोहम्मद अब्देल-रहमीन और अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sudan: Big blast in ceramic factory, 18 Indians killed, 130 injured
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sudan, ceramic factory, big explosion, 18 indians, 23 people killed, 130 injured, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved