• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्रीलंका में बम धमाकों में मरने वालों की संख्या 207 पहुंची, 7 संदिग्ध गिरफ्तार

Sri Lanka serial blasts : Seven under arrest, death toll at 190 says Defence Ministry - World News in Hindi

कोलंबो। श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के दिन एक के बाद एक हुए लगातार आठ बम विस्फोटों में मरने वालों की संख्या 207 पर पहुंच चुकी है। इनमें से अधिकांश विस्फोट राजधानी कोलंबो में हुए हैं। प्रशासन ने पूरे देश में कर्फ्यू लागू कर दिया है। श्रीलंका में गृहयुद्ध के अंत के बाद यह सबसे बड़ा खूनखराबा वाला दिन है।

श्रीलंका के रक्षा मंत्री ने कहा कि इन धमाकों के मामले में सात संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। सरकार ने पुष्टि की है कि अधिकर बम ब्लास्ट आत्मघाती हमलावरों ने किया है। संभवत: एक ग्रुप ने सीरियल हमले को अंजाम दिया है।

बता दें, बम विस्फोट की शुरुआत कोलंबो स्थित कोच्चिकाडे के सेंट एंथनी चर्च से शुरू हुई, जहां सैकड़ों लोग ईस्टर की प्रार्थना सभा के लिए जमा हुए थे और आधा घंटे के भीतर ही यहां से 30 किलोमीटर दूर नेगोम्बो के सेंट सेबेस्तियन चर्च में विस्फोट हुआ और फिर कोलंबो से 250 किलोमीटर दूर पूर्व में बट्टिकालोआ में स्थित जियॉन चर्च में विस्फोट हुआ।

आत्मघाती हमलावरों ने कोलंबो के तीन लक्जरी होटलों में ईस्टर की भीड़ के बीच खुद को उड़ा लिया। ये होटल सिनामन ग्रैंड (श्रीलंका के प्रधानमंत्री के आधिकारिक निवास के पास) शंगरी ला और किंग्सबरी होटल हैं। अधिकारियों ने कहा कि मृतकों में 35 विदेशी नागरिक शामिल हैं, लेकिन फिलहाल उनकी नागरिकता का पता नहीं चल पाया है।

बता दें कि इससे पहले सुबह से राजधानी कोलंबो सहित देश के अन्य भागों में 6 सीरियल ब्लास्ट हो चुके हैं। पहला बम ब्लास्ट राजधानी कोलंबो के कोछीकड़े स्थित सेंट एंटनी चर्च में हुआ जबकि दूसरा बम ब्लास्ट कटाना के कटुवापिटाया स्थित चर्च में हुआ। वहीं कोलंबो स्थित शांगरी-ला होटल और किंग्सबरी होटल में भी बम ब्लास्ट हुआ। कुल मिलाकर अब तक सात बम ब्लास्ट हो चुके हैं। जिनमें 190 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 500 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sri Lanka serial blasts : Seven under arrest, death toll at 190 says Defence Ministry
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sri lanka serial blasts, seven under arrest serial blasts in sri lanka, defence ministry, india news, india news in hindi, world news, world news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved