• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

श्रीलंका : राष्ट्रपति ने की अंतरिम सरकार गठित, आम चुनाव अप्रैल में

कोलंबो। श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने 15 मंत्रियों के साथ एक अंतरिम सरकार का गठन कर दिया, जो संसदीय चुनाव होने तक काम करेगी। अपने बड़े भाई और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे सहित 15 मंत्रियों को राष्ट्रपति ने शुक्रवार सुबह शपथ दिलाई। हालांकि, कार्यवाहक सरकार का कार्यकाल अगस्त 2020 तक रह सकता है, लेकिन इसे मार्च में भंग कर अप्रैल में संसदीय चुनाव कराए जाएंगे।

मंत्रिमंडल के गठन के बाद राष्ट्रपति राजपक्षे ने कहा, मजबूत सरकार के लिए जनादेश प्राप्त करने हेतु हम संविधान के मुताबिक जल्द चुनाव कराएंगे। गोटाबाया ने नए मंत्रियों से अनुरोध किया है कि वे नई नियुक्तियां राजनीतिक लाभ से इतर योग्यता और उपयुक्तता के आधार पर करें।

उन्होंने कहा कि मंत्रालयों के पदों के लिए अध्यक्षों और निदेशक मंडलों सहित वरिष्ठ पदों पर नियुक्ति के समय योग्यता और उपयुक्ता पर विचार करें और सभी निचले पद गरीबी से जूझ रहे परिवारों से भरे जाने चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sri Lanka: President Interim government formed, general elections in April
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sri lanka, president, interim government formed, general elections in april, president gotabaya rajapaksa, mahinda rajapaksa, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved