• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दक्षिण कोरिया ने झूठे उपकरण रिकॉर्ड के लिए हुआवेई, सैमसंग के खिलाफ की कार्रवाई

South Korea takes action against Huawei, Samsung for false equipment records - World News in Hindi

सियोल| दक्षिण कोरिया के आईसीटी मंत्रालय ने कहा है कि उसने फर्जी परीक्षण रिकॉर्ड जमा करने के बाद कार्रवाई करते हुए हुआवेई टेक्नोलॉजीज और टेक दिग्गज सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स सहित लगभग 400 कंपनियों के संचार उपकरणों के लगभग 1,700 पीस पर अनुरूपता आकलन को रद्द कर दिया है।

दक्षिण कोरिया के रेडियो तरंग कानून के तहत, संचार उपकरणों को अनुरूपता आकलन से गुजरना पड़ता है जो उन्हें बनाने, बेचने या आयात करने के लिए अन्य उपकरणों और मानव शरीर पर उनके प्रभाव की जांच करते हैं।

विज्ञान और आईसीटी मंत्रालय ने कहा कि उन्होंने 378 कंपनियों के 1,696 उपकरणों के मूल्यांकन को रद्द कर दिया क्योंकि वे झूठे परीक्षण रिकॉर्ड पर आधारित थे।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, वितरण चैनलों से उपकरण वापस ले लिए जाएंगे और कंपनियों को एक साल के लिए उपकरणों के लिए नए अनुरूपता मूल्यांकन प्राप्त करने से भी रोक दिया जाएगा।

ये रद्दीकरण, मंत्रालय की ओर से पहली कार्रवाई है जो पिछले साल एक जांच के बाद सामने आया। जांच में गलत परीक्षण रिकॉर्ड का पता चला था।

मंत्रालय ने कहा कि कंपनियों ने परीक्षण रिपोर्ट प्रस्तुत की थी जो कि वैश्विक परीक्षण और प्रमाणन संगठन बे एरिया कंप्लायंस लेबोरेटरीज (बीएसीएल) के अमेरिकी कार्यालय द्वारा जारी की गई थी, लेकिन वास्तव में, इसके चीनी कार्यालयों से थीं।

जबकि दक्षिण कोरिया अमेरिका के साथ एक समझौते के माध्यम से अमेरिका स्थित बीएसीएल से परीक्षण के परिणामों को स्वीकार करता है, यह संगठन के चीनी कार्यालयों द्वारा परीक्षण को मान्यता नहीं देता है।

मंत्रालय ने कहा कि कंपनियों ने तर्क दिया कि वे परीक्षण रिकॉर्ड की निर्माण प्रक्रिया में शामिल नहीं थे, फिर भी उपकरण रेडियो तरंग कानून के तहत उनके इरादे की परवाह किए बिना रद्द करने के लिए तैयार थे।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने वायरलेस स्पीकर जैसे उपकरणों पर 23 झूठे रिकॉर्ड के साथ 10वें स्थान पर रखा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-South Korea takes action against Huawei, Samsung for false equipment records
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: south korea, takes, action, against, huawei, samsung, false, equipment, records, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved