• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सोहैल महमूद ने पाकिस्तान के विदेश सचिव का पदभार संभाला

Sohail Mahmood takes charge as Pakistan Foreign Secy - World News in Hindi

इस्लामाबाद। भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त रह चुके सोहैल महमूद ने बुधवार को देश के नए विदेश सचिव का पदभार संभाल लिया और देश की विदेश नीति से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात की। महमूद ने तहमीना जांजुआ का स्थान लिया है, जो दो साल तक पाकिस्तान की विदेश सचिव के रूप में सेवा देने के बाद 16 अप्रैल को इस पद से सेवानिवृत हो गईं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने ट्वीट किया, "विदेश सचिव सोहैल महमूद ने आज पदभार संभाल लिया और विदेश मंत्री से मुलाकात की।" जियो न्यूज के मुताबिक, कुरैशी ने महमूद को बधाई दी और उन्हें एक 'मंजा हुआ और अनुभवी राजनयिक' कहा।

इसके जवाब में महमूद ने कहा कि वह अपनी क्षमतानुसार अपने दायित्वों को निभाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे। महमूद इससे पहले तुर्की के लिए पाकिस्तान के राजदूत के रूप में काम कर चुके हैं। इससे पहले, उन्होंने थाईलैंड के राजदूत और यूनेस्को बैंकॉक के स्थायी प्रतिनिधि के रूप में 2013 तक चार साल तक अपनी सेवाएं दी है।

महमूद ने बैंकॉक में पद संभालने से पहले संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल के लिए राजनीतिक समन्वयक के रूप में भी काम किया है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sohail Mahmood takes charge as Pakistan Foreign Secy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sohail mahmood, charge as pakistan foreign secy, pakistan high commissioner in india, india news, india news in hindi, world news, world news in hindi, imran khan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved