• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्रीलंका ने अस्थायी रूप से राष्ट्रव्यापी यात्रा प्रतिबंध हटाया

SL temporarily lifts nationwide travel restriction - World News in Hindi

कोलंबो। श्रीलंकाई अधिकारियों ने कोरोना महामारी के दौरान देश भर में यात्रा प्रतिबंध अस्थायी रूप से हटा लिया है, जो मई में लोगों को आवश्यक कार्यों के लिए अपने घरों से निकलने की अनुमति देने के लिए लगाया गया था। आर्मी कमांडर और नेशनल ऑपरेशंस सेंटर फॉर प्रिवेंशन ऑफ कोविड -19 के प्रकोप के प्रमुख जनरल शैवेंद्र सिल्वा ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि सोमवार से तीन दिनों के लिए देशव्यापी यात्रा प्रतिबंध हटा लिया गया है।


हालांकि, उन्होंने कहा कि हर घर से केवल दो लोगों को आवश्यक काम के लिए घर छोड़ने की अनुमति दी गई है, जबकि निजी और राज्य के स्वामित्व वाली कंपनियों से बहुत कम कर्मचारियों पर काम करने का अनुरोध किया गया है।


सिल्वा ने कहा कि श्रीलंका ने बहुत अधिक संख्या में कोविड -19 रोगियों और मौतों की रिपोर्ट दी है और जनता से जिम्मेदारी से व्यवहार करने का आह्वान किया जब तक कि बुधवार रात को फिर से राष्ट्रव्यापी यात्रा प्रतिबंध फिर से लागू नहीं हो जाता।


रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा दिशानिदेशरें के अनुसार, श्रीलंका भर में सुपरमार्केट प्रति समय 25 प्रतिशत क्षमता पर काम कर सकते हैं, जबकि किराने की दुकानों को प्रति समय केवल तीन लोगों को लेने की अनुमति होगी।


डाइन-इन के लिए रेस्तरां बंद रहेंगे जबकि सभी सार्वजनिक समारोहों और शादियों को निलंबित रखा जाएगा। श्रीलंका बुधवार को रात 10 बजे राष्ट्रव्यापी यात्रा प्रतिबंध फिर से लागू करेगा और शुक्रवार को सुबह 4 बजे इसे फिर से खत्म कर देगा।


देश वर्तमान में महामारी की तीसरी लहर का सामना कर रहा है, जिसके नए संस्करण तेजी से फैल रहे हैं। कुल मामले और मरने वालों की संख्या वर्तमान में 239,689 और 2,581 थी। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि अप्रैल के बाद से, एक नए क्लस्टर से 100,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-SL temporarily lifts nationwide travel restriction
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sri lanka, temporarily nationwide, travel ban lifted, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved