• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कनाडा में सिंह इज किंग : चुनाव में जीते 18 सिख सांसद, भारत को भी दी मात

ओटावा। कनाडा में 21 अक्टूबर को आम चुनाव हुए और इसके परिणाम आ गए हैं। खास बात ये है कि यहां 18 सिख सांसदों ने बाजी मारी, जबकि भारत में इस साल हुए लोकसभा चुनाव में 13 सिखों ने ही जीत दर्ज की थी। सिख नेता जगमीत सिंह की पार्टी न्यू डेमोक्रेट्स को कुल 24 सीटें मिली हैं। साल 2015 में कनाडा के चुनाव भारतीय मूल के 20 लोग सांसद बने थे, जो रिकॉर्ड है। इनमें से 18 पंजाबी मूल के थे।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो की लिबरल पार्टी को आम चुनाव के कड़े मुकाबले में करीबी जीत मिली है और वे अल्पमत सरकार के तौर पर सत्ता में बने रहेंगे। मांट्रियल में पार्टी मुख्यालय पर पार्टी नेताओं और समर्थकों के साथ खुशी मनाते हुए टड्रो (47) ने कहा कि वे इस देश को और इसकी जनता को हमेशा प्राथमिकता पर रखेंगे।

उन्होंने कहा, पूरे कनाडा में आज रात देशवासियों ने विभाजनकारियों और नकारात्मकता को खारिज कर दिया है। उन्होंने विकासवादी एजेंडे तथा जलवायु परिवर्तन पर कठोर कार्रवाई के पक्ष में वोट दिया। टड्रो ने कहा, हम जीवन को और सुगम बना देंगे और जलवायु परिवर्तन के खिलाफ जंग जारी रखेंगे और हम अपनी सडक़ों से बंदूकें हटा देंगे। उन्होंने कहा, हम सभी के लिए समृद्धि चाहते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Singh Is King : Canada has 18 Sikh MP, India only 13 in Lok Sabha
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: singh is king, canada, 18 sikh mp, india, lok sabha, jagmeet singh, montreal, justin trudeau, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved