• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सियोल, उत्तर कोरिया पर फर्जी खबरों की निगरानी के लिए उठाएगा कदम

Seoul to step up monitoring fake news on N.Korea - World News in Hindi

सियोल। दक्षिण कोरियाई सरकार उत्तर कोरिया पर फर्जी खबरों पर नजर रखने के प्रयासों को तेज करेगी। यह जानकारी अधिकारियों ने सोमवार को दी।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 3 दिसंबर को नेशनल असेंबली ने अगले साल अंतर-कोरियाई मामलों को संभालने वाले एकीकरण मंत्रालय के लिए 1.5 ट्रिलियन (1.27 अरब डॉलर) बजट को मंजूरी दी।

एक प्रेस वार्ता में मंत्रालय के प्रवक्ता ली जोंग-जू ने बताया, "नए मीडिया प्लेटफॉर्म पर उत्तर कोरिया पर झूठी, मनगढ़ंत जानकारी के लगातार प्रसार के कारण अधिक व्यवस्थित निगरानी की आवश्यकता के कारण कार्यक्रम का सुझाव दिया गया था। "

मंत्रालय नई पहल पर एक विस्तृत योजना के साथ आने के लिए विशेषज्ञों से परामर्श करेगा, जिसमें व्यवसाय करने के लिए किसे सौंपा जाएगा, साथ ही निगरानी गतिविधियों का दायरा और तरीका भी शामिल है।

पिछले साल अपनी वेबसाइट पर फर्जी समाचार प्रतिक्रिया खंड के शुभारंभ के बाद, उत्तर में आधारहीन अफवाहों के प्रसार को रोकने के लिए मंत्रालय द्वारा किए गए प्रयासों के क्रम में यह नया कदम है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Seoul to step up monitoring fake news on N.Korea
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: seoul to step up monitoring fake news on nkorea, south korean, north korea, seoul, fake news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved