• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सुरक्षा परिषद ने दक्षिण सूडान पर प्रतिबंध एक साल के लिए बढ़ाया

Security Council extends sanctions on South Sudan for one year - World News in Hindi

संयुक्त राष्ट्र | संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने दक्षिण सूडान के खिलाफ हथियार प्रतिबंध तथा लक्षित यात्रा प्रतिबंध, और व्यक्तियों तथा संस्थाओं की संपत्ति फ्रीज करने जैसे उपायों को 31 मई 2024 तक बढ़ा दिया है। इसके लिए परिषद ने एक संकल्प पारित किया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रस्ताव के पक्ष में 10 मत पड़े जबकि शेष पांच सदस्यों ने मतदान में भाग नहीं लिया। सुरक्षा परिषद ने 1 जुलाई 2024 तक दक्षिण सूडान प्रतिबंध समिति के काम में सहायता करने वाले विशेषज्ञों के पैनल के जनादेश का विस्तार करने का भी फैसला किया।

चीन, गैबॉन, घाना, मोजाम्बिक और रूस मतदान से दूर रहे।

संयुक्त राष्ट्र में चीन के उप स्थायी प्रतिनिधि गेंग शुआंग ने अपनी स्पष्टीकरण टिप्पणी में कहा कि दक्षिण सूडान के खिलाफ प्रतिबंध बहुत विवाद का विषय रहा है।

उन्होंने कहा, कुछ समय के लिए, सुरक्षा परिषद द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों ने दक्षिण सूडान को पुनर्जीवित समझौते के कार्यान्वयन और सुरक्षा क्षमताओं को बढ़ाने, आर्थिक और व्यापार संबंधों को विकसित करने और मानवीय कार्यो को विकसित करने के प्रयासों को गंभीर रूप से बाधित किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Security Council extends sanctions on South Sudan for one year
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: united nations, united nations security council, south sudan, russia, china, gabon, ghana, mozambique, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved