• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दक्षिण कोरिया कुत्ते के मांस की खपत पर सलाहकार निकाय करेगा शुरू

S. Korea to launch consultative body on dog meat consumption - World News in Hindi

सियोल । दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री किम बू-क्यूम ने कहा कि सरकार कुत्ते के मांस के सेवन पर प्रतिबंध लगाने पर सामाजिक सहमति बनाने के लिए एक नागरिक नेतृत्व वाली सलाहकार संस्था बनाएगी। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, किम ने गुरुवार को एक सरकारी नीति समन्वय बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि संबंधित मंत्रालयों को तथ्यों को निर्धारित करने के लिए सक्रिय प्रयास करने चाहिए और विवादास्पद अभ्यास के आसपास के विभिन्न जनमतों से सलाह लेनी चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा, "हम नागरिकों के नेतृत्व में एक संयुक्त निजी-सरकारी सलाहकार निकाय और एक सामाजिक सहमति बनाएंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "कुत्ते के मांस की खपत पर विवाद नया नहीं है और 1988 के सियोल ओलंपिक के बाद से 30 से ज्यादा सालों से जारी है।"

"पालतू जानवरों के साथ घरों की संख्या में तेज वृद्धि और पशु अधिकारों और पशु कल्याण में बढ़ती सार्वजनिक रुचि के साथ, हम पुरानी खाद्य संस्कृति के हिस्से के रूप में कुत्ते के मांस की खपत के खिलाफ बढ़ती मांग देख रहे हैं।"

किम के कार्यालय के अनुसार, अगले महीने लॉन्च होने वाली इस परिकल्पना में 20 विशेषज्ञ, नागरिक कार्यकर्ता और सरकारी अधिकारी शामिल होंगे, जो अगले साल अप्रैल तक इस मामले पर गहन चर्चा करेंगे।

इसमें कहा गया कि सरकार की कार्य योजनाओं को तैयार करने के लिए एक अलग उप-मंत्रालय स्तर की इकाई बनाने की भी योजना है, जबकि कई संबंधित पक्षों से राय इक्ठ्ठे करने और संबंधित अनुसंधान करने के लिए यह जोड़ा गया है।

गुरुवार की बैठक राष्ट्रपति मून जे-इन द्वारा सितंबर में किम के साथ बैठक के दौरान कुत्ते के मांस की खपत पर प्रतिबंध लगाने की आवश्यकता पर ध्यान देने की आवश्यकता के बाद हुई।

पशु अधिकार कार्यकर्ताओं ने इस प्रथा की निंदा की है, जबकि अन्य लोगों ने तर्क दिया है कि लोगों को यह चुनने के लिए स्वतंत्र होना चाहिए कि वे क्या खाते हैं। (आईएएनएस)

इस महीने की शुरूआत में, रीयलमेटर के एक सर्वेक्षण से पता चला कि 48.9 प्रतिशत लोगों ने कानून द्वारा कुत्ते के मांस की खपत पर प्रतिबंध लगाने का विरोध किया, जबकि 38.6 प्रतिशत ने इसका समर्थन किया।

दक्षिण कोरिया के पशु संरक्षण कानून का उद्देश्य कुत्तों और बिल्लियों के क्रूर संहार को रोकना है, लेकिन यह कुत्ते के मांस के सेवन पर प्रतिबंध नहीं लगाता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-S. Korea to launch consultative body on dog meat consumption
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: s korea to launch consultative body on dog meat consumption, dog meat, south korea, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved