• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डोपिंग के खिलाफ अपील करेगा रूस

Russia will appeal against doping - Sports News in Hindi

लंदन। रूस ने सभी तरह के खेल आयोजनों में हिस्सा लेने को लेकर अपने ऊपर लगाए गए 4 के प्रतिबंध के खिलाफ अपील करने का फैसला किया है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक रूसी डोपिंग निरोधी एजेंसी रुसाडा ने "कहा वह विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों से इत्तेफाक नहीं रखता और इसी कारण उसने इस प्रतिबंध के खिलाफ अपील करने का फैसला किया है।"

इस प्रतिबंध का यह मतलब है कि रूसी राष्ट्रध्वज और राष्ट्रगान टोक्यो 2020 ओलंपिक और पैरालम्पिक तथा फीफा विश्व कप 2022 में मान्य नहीं होंगे। रूस पर डोपिंग सम्बंधी नियमों को नहीं मानने के कारण यह प्रतिबंध लगाया गया है। रुसाडा ने कहा "वाडा को एक पत्र लिखा जाएगा, जो उसके देश के राष्ट्रपति की ओर से लिखा जाएगा। रुसाडा के मुताबिक अगले 10-15 दिनों में यह पत्र वाडा को भेजा जाएगा।"

रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने भी वाडा द्वारा लगाए गए इस प्रतिबंध को लेकर नाखुशी जाहिर की थी और कहा था कि उनके देश को इस प्रतिबंध के खिलाफ अपील करने का अधिकार है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Russia will appeal against doping
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: russian anti-doping agency rusada, russia doping ban, russian president vladimir putin, ब्लादिमीर पुतिन, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved