• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रूस ने हर 30 मिनट में मारियुपोल पर की गोलाबारी, कीव को भी चारों तरफ से घेरा : मेयर वादिम बॉयचेंको

Russia fired on Mariupol every 30 minutes: Mayor Vadim Boychenko - World News in Hindi

कीव। मारियुपोल के मेयर वादिम बॉयचेंको ने शुक्रवार को कहा कि यूक्रेन के शहर पर रूसी सेना हर 30 मिनट में गोलाबारी कर रही है।

एक सोशल मीडिया पोस्ट में, मेयर ने स्वीकार किया कि पिछले कुछ दिन शहर के लिए विशेष रूप से कठिन रहे हैं क्योंकि रूसी सेना रणनीतिक बंदरगाह शहर में 'बेरहमी से और जानबूझकर आवासीय भवनों पर गोलाबारी कर रही है।'

उन्होंने रूस पर जापोरिज्या से मारियुपोल तक मानवीय सहायता के वितरण को बाधित करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बलों ने नागरिक निकासी के लिए काफिले और 'ग्रीन कॉरिडोर' पर हमला किया।

मारियुपोल की नगर परिषद के प्रारंभिक अनुमानों के अनुसार, 10 दिनों में अब तक लगभग 1,300 नागरिकों की मौत हो चुकी है कि इसे अवरुद्ध कर दिया गया है।

मारियुपोल की स्थिति को 'मानवीय तबाही' बताते हुए, पुन: एकीकरण मंत्री वेरेशुक ने कहा कि रूस ने रणनीतिक बंदरगाह शहर से नागरिकों की योजनाबद्ध निकासी में लगातार बाधा उत्पन्न की है।

मंत्री वेरेशुक ने कहा, "सबसे खराब स्थिति मारियुपोल-जापोरिज्या में है। किसी को भी नहीं निकाला गया है। प्यास से परेशान लोगों तक पानी की एक बूंद भी नहीं पहुंची है। आज 300,000 लोग पानी की कमी, ठंड और भूख से पीड़ित हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Russia fired on Mariupol every 30 minutes: Mayor Vadim Boychenko
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mayor vadim boychenko, russia fired on mariupol every 30 minutes, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved