• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रूस ने मास्को पर ड्रोन हमलों के लिए यूक्रेन को जिम्मेदार ठहराया

Russia blames Ukraine for drone attacks on Moscow - World News in Hindi

मॉस्को, । रूस ने मंगलवार सुबह मॉस्को पर ड्रोन हमले के लिए यूक्रेन को जिम्मेदार ठहराया है, जिसमें कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। रूसी रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, कीव शासन ने मॉस्को शहर में लक्ष्य पर मानव रहित हवाई वाहनों के साथ आतंकवादी हमला किया।

छापे में आठ विमान-प्रकार के यूएवी शामिल थे, जिनमें से सभी हिट हो गए थे। बयान में कहा गया है कि तीन ड्रोन, जिन्हें इलेक्ट्रॉनिक युद्ध उपायों से दबा दिया गया था, वे नियंत्रण से बाहर हो गए और अपने इच्छित लक्ष्य से भटक गए।

एमओडी के अनुसार, शेष पांच ड्रोनों को मॉस्को के बाहर काम कर रहे पैंटिर-एस वायु रक्षा प्रणालियों द्वारा मार गिराया गया।

आरटी के मुताबिक, हमले की सूचना सबसे पहले शहर के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने दी थी, जिन्होंने मंगलवार सुबह कहा था कि ड्रोन हमले के परिणामस्वरूप रूसी राजधानी में कई इमारतों को मामूली नुकसान पहुंचा है, क्षेत्र के निवासियों को अस्थायी रूप से सुरक्षित जगह भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई, केवल दो लोगों ने चिकित्सा सहायता मांगी।

डेली मेल की खबर के मुताबिक, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा कीव पर फिर से हमले शुरू करवाए जाने के कुछ ही घंटे बाद मंगलवार सुबह मॉस्को पर यूक्रेन के संदिग्ध कामीकेज ड्रोन से हमला किया गया।

मास्को के समृद्ध उपनगरों में कई इमारतों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया, जिसमें राजधानी के दक्षिण-पश्चिम में रूबलोवका का कुलीन जिला भी शामिल है।

डेली मेल के मुताबिक, एक ड्रोन ने उसोवो गांव के पास विस्फोट किया, जो पुतिन के आधिकारिक आवास नोवो-ओगारियोवो के पास है।

विस्फोटक ड्रोन ने मध्य मॉस्को से लगभग छह मील की दूरी पर लेनिन्स्की प्रॉस्पेक्ट और प्रोसोयुज्नया स्ट्रीट में फ्लैटों के ब्लॉकों पर भी हमला किया, कथित तौर पर कई निवासियों को घायल कर दिया और इमारतों को नुकसान पहुंचाया।

डेली मेल ने बताया कि यूक्रेन ने हमले पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की, जो क्रेमलिन द्वारा 15 महीने से अधिक समय पहले यूक्रेन पर पूर्ण पैमाने पर आक्रमण शुरू करने के बाद से रूस में सबसे गहरा और सबसे साहसी हमलों में से एक होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Russia blames Ukraine for drone attacks on Moscow
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: russia news, ukraine news, moscow news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved