• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शिकागो में बोले मोहन भागवत, हजारों साल से प्रताड़ित हो रहे हिंदू

RSS chief Mohan Bhagwat says Hindu society is contemplating its ascent, calls for team effort - World News in Hindi

शिकागो। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने हिन्दू समुदाय से एकजुट होकर मानव कल्याण के लिए काम करने की अपील की है। धर्म संसद में स्वामी विवेकानंद के ऐतिहासिक भाषण की 125वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित विश्व हिंदू सम्मेलन में करीब 25000 लोगों को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा है कि हिन्दू समाज में प्रतिभावान लोगों की संख्य सबसे ज्यादा है, लेकिन वे कभी साथ नहीं आते हैं। भागवत ने कहा कि हिन्दुओं का साथ आना अपने आप में मुश्किल है।

भागवत ने कहा, लेकिन वे कभी साथ नहीं आते हैं। हिन्दुओं का साथ आना अपने आप में मुश्किल है। उन्होंने कहा कि हिन्दू हजारों वर्षों से प्रताडि़त हो रहे हैं क्योंकि वो अपने मूल सिद्धांतों का पालन करना और आध्यात्मिकता को भूल गये हैं। सभी लोगों के साथ आने पर जोर देते हुए भागवत ने कहा, हमें साथ आना होगा।
इस दौरान आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, शेर अकेला हो तो उसे जंगली कुत्ते भी घेरकर हरा सकते हैं, इसीलिए हिंदुओं का मिलकर काम करना जरूरी है। अमेरिका के शिकागो में हो रही विश्व हिंदू कांग्रेस में मोहन भागवत ने इस बात पर अफसोस जाहिर किया कि हिंदू समाज कभी एक साथ नहीं आता।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-RSS chief Mohan Bhagwat says Hindu society is contemplating its ascent, calls for team effort
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rss chief mohan bhagwat, mohan bhagwat, hindu society, rss chief, rss, chicago world hindu congress, chicago, world hindu congress, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved