• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जनरल नरवाणे के बयान से पाकिस्तान में बैचेनी

Restless in Pakistan due to the statement of General Narwane - World News in Hindi

इस्लामाबाद। भारत के नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकंद नरवाणे के 'आतंक की जड़ पर पहले ही प्रहार करने' के बयान ने पाकिस्तान को बेचैन कर दिया है और जवाब में उसने भारत पर आंखें तरेरी हैं। आतंकवाद के मूल मुद्दे पर बात करने से हटकर पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य प्रमुख के बयान को 'गैर जिम्मेदार' करार देते हुए कहा है कि वह किसी भी आक्रामक कार्रवाई का भरपूर जवाब देने में सक्षम है। भारतीय सैन्य प्रमुख ने कार्यभार संभालने पर मंगलवार को कहा था कि अगर पाकिस्तान राज्य प्रायोजित आतंकवाद को बंद नहीं करेगा तो हम पहले से ही खतरे की जड़, आतंकवाद के स्रोत पर प्रहार करेंगे। यह हमारा अधिकार है। हम अपने इरादे स्पष्ट रूप से अपनी एक से अधिक सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट ऑपरेशन में दिखा चुके हैं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा "भारतीय सैन्य प्रमुख का बयान गैर जिम्मेदाराना है और पाकिस्तान इसे खारिज करता है। पाकिस्तान के इस संकल्प और तैयारी के बारे में कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि हमारे क्षेत्र या आजाद कश्मीर (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) में भारत की किसी भी आक्रामक कार्रवाई का भरपूर जवाब दिया जाएगा। किसी को भी भारत के 'बालाकोट दुस्साहस' को लेकर दिए गए पाकिस्तान के माकूल जवाब को नहीं भूलना चाहिए।"

बयान में कहा गया है "क्षेत्र में भारत की उत्तेजक कार्रवाइयों के बावजूद पाकिस्तान क्षेत्र में और अन्य जगहों पर भी शांति, सुरक्षा और स्थायित्व के लिए काम करता रहेगा।"

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा है पाकिस्तान कश्मीरियों का नैतिक, राजनैतिक व राजनयिक स्तर पर समर्थन जारी रखेगा।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Restless in Pakistan due to the statement of General Narwane
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new army chief of india, general manoj mukand narwane, surgical strike, balakot operation, pakistan ministry of external affairs, pok\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved