• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ग्रीन कार्ड के लिए डिग्रीधारी भारतीयों को करना होगा 151 साल का इंतजार!

वाशिंगटन। उच्च डिग्रीधारी भारतीयों को अमेरिका में ग्रीन कार्ड के लिए 151 साल इंतजार करना पड़ेगा। यहां के एक शोध संस्थान ने यह अनुमान लगाया है। शोध संस्थान केटो इंस्टीट्यूट ने ग्रीन कार्ड के लिए इंतजार की अवधि को लेकर अपनी गणना के आधार पर यह अनुमान जताया। अमेरिका के नागरिकता व आव्रजन सेवा विभाग (यूएससीआईएस) की ओर से पिछले दिनोंं जारी आवेदनों की संख्या से यह निष्कर्ष निकला।

इसमें पिछले साल यानी वर्ष 2017 में जारी किए गए ग्रीन कार्ड की संख्या को भी ध्यान में रखा गया है। इस हिसाब से इस साल 20 अप्रैल तक 6 लाख 32 हजार 219 भारतीय आव्रजक और उनके पति या पत्नी व अल्प वयस्क बच्चे ग्रीन कार्ड के इंतजार में थे। केटो इंस्टीट्यूट की रिपोर्ट के मुताबिक अलग-अलग श्रेणी के कौशल वाले आव्रजकों को ग्रीन कार्ड की वेटिंग ड्यूरेशन भी अलग-अलग है।

इसमें सबसे कम प्रतीक्षा अवधि ईबी-1, जबकि सबसे ज्यादा प्रतीक्षा अवधि ईबी-2 श्रेणी के आव्रजकों के लिए है। कानून में बदलाव नहीं होने पर वीजा जारी किए जाने की मौजूदा गति के हिसाब से ईबी-2 कैटेगरी के आव्रजकों को ग्रीन कार्ड के लिए 151 साल इंतजार करना होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Report says, Indians with advanced degree may have to wait 151 years for green card
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: report, indians, advanced degree, 151 years, green card, uscis, cato institute, eb-1, eb-2, green card holder, america, us citizenship and immigration services, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved