• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राजनाथ सिंह ने फ्रांसीसी रक्षामंत्री संग रक्षा सहयोग पर की चर्चा, किया यह ट्वीट

पेरिस। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान अपने फ्रांसीसी समकक्ष के साथ भारत के द्विपक्षीय रक्षा संबंधों सहित कई मुद्दों पर चर्चा की। राजनाथ ने मेरिगनैक में 36 राफेल लड़ाकू विमानों में से पहले विमान को औपचारिक रूप से प्राप्त करने के बाद मंगलवार देर रात इस चर्चा में हिस्सा लिया। यह बातचीत फ्रांस के साथ भारत की वार्षिक रक्षा वार्ता का हिस्सा थी।

बुधवार को राजनाथ ने ट्वीट किया, पेरिस में वार्षिक रक्षा वार्ता के दौरान फ्रांस की सशस्त्र बल मामलों की मंत्री फलोरेंस पार्ले के साथ फलदायी विचार-विमर्श हुआ। हमने अपने द्विपक्षीय रक्षा जुड़ाव के विस्तार की समीक्षा की। रक्षा सचिव अजय कुमार और एयर वाइस चीफ, एयर मार्शल एच. एस. अरोड़ा भी सोमवार को शुरू हुई फ्रांस की यात्रा पर राजनाथ सिंह के साथ मौजूद हैं।

भारत में रक्षा उपकरणों के घरेलू स्तर पर विकास व इस दिशा में अपनी सरकार की पहल को बढ़ावा देने के लिए अपने तीन दिवसीय दौरे पर गए राजनाथ का बुधवार को फ्रांस में एक महत्वपूर्ण समारोह भी निर्धारित है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajnath Singh discussed defence cooperation with french minister Florence Parly
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajnath singh, defence cooperation, french minister florence parly, defence minister rajnath singh, iaf, rafale plane, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved