• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दुबई से राहुल का पीएम मोदी पर हमला, साढे चार साल में भारत में असहिष्णुता

दुबई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार से दो दिन के संयुक्त अरब अमीरात दौरे पर हैं। राहुल गांधी ने शुक्रवार को दुबई में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। इसके बाद शाम को दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में लोगों को संबोधित किया। राहुल गांधी ने कहा, जब मैं यूएई में आता हूं तो मैं आपकी मेहनत को देखता हूं। आपने इस राष्ट्र के निर्माण में मदद की है और मुझे गर्व महसूस होता है कि आपने अपनी भूमिका को गरिमा, सहिष्णुता और एकता के साथ निभाया है।
राहुल गांधी ने कहा, दुबई के निर्माण में अन्य देशों के लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका है। दुबई में राहुल गांधी मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा, पिछले साढ़े चार सालों में भारत में असहिष्णुता बढ़ी है।
राहुल गांधी ने कहा कि यूएई और भारत के लोगों एक साथ आकर विनम्रता और सहनशीलता की मिसाल पेश की है। सहिष्णुता विभिन्न विचारों, धर्मों और समुदाय के लोगों का एक साथ आ जाना होता है। मुझे यह कहने में दुख हो रहा है कि घर वापस जाने पर देखेंगे की वहां पिछले चार, साढ़े चार सालों में असहिष्णुता बढ़ी है।
दुबई में राहुल गांधी ने कहा कि भारत में अभी जो सबसे बड़ी समस्या है वो बेरोजगारी है। हमें इस पर सिर उठाने की जरूरत है.। हमें दुनिया के बाकी हिस्सों को दिखाने की जरूरत है कि न केवल हम बेरोजगारी को हरा सकते हैं, बल्कि हम चीन को भी चुनौती दे सकते हैं।
राहुल गांधी ने 2019 चुनाव को जीतने का दावा करते हुए कहा, जैसे ही हम 2019 का चुनाव जीतेंगे, हम आंध्र प्रदेश को विशेष राज्या का दर्जा देंगे। हम 2019 में चुनावी लड़ाई का सामना करने जा रहे हैं। मैं आपको भरोसा दिलाना चाहता हूं कि हम उस लड़ाई को जीतने जा रहे हैं और हम भारत को फिर से एकजुट करने जा रहे हैं।
राहुल गांधी ने कहा कि हम दुनिया भर में काफी हिंसा देखते हैं। भारत के पास इसका जवाब देने का खाका है। अहिंसा हमारे भीतर अंतर्निहित है। राहुल गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी ने अहिंसा का विचार उठाया, क्योंकि महान धर्म में लिखा हुआ है कि हिंसा से आपकों कुछ हासिल नहीं हो सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-rahul gandhi said in dubai it is four and a half years of intolerance in india
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rahul gandhi in dubai, intolerance in india, india, pm modi, राहुल गांधी, मोदी सरकार, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved