• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कतर ने प्रतिबंध के बावजूद जारी की आतंकवादियों की सूची

Qatar has issued a list of terrorists despite the ban - World News in Hindi

दोहा। कतर ने प्रतिबंध के बावजूद आतंकवादियों की पहली राष्ट्रीय सूची जारी की है, जिसमें 20 आतंकवादियों तथा आठ संस्थाओं के नाम हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार ‘कतर की आतंकवाद रोधी राष्ट्रीय कमेटी’ ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि आतंकवादियों की सूची में सिनाई प्रांत तथा यमन की अल-हसन नाम की एक संस्था है।

बयान के मुताबकि, पिछले साल जुलाई में कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी द्वारा जारी किए गए एक आतंकवाद निरोधक कानून के आधार पर सूची तैयार की गई है। सऊदी अरब और अमेरिका के बीच 12.5 अरब डॉलर का समझौता होने के अगले दिन ही कतर ने सूची जारी की। सऊदी के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के वाशिंगटन दौरे पर यह करार हुआ।

चार अरब देशों ने कतर से 13 मांगें करते हुए उसका बहिष्कार किया है। इसी की प्रतिक्रिया में कतर ने आतंकवादियों की सूची जारी की है। इन मांगों में अल-जजीरा चैनल बंद करना, ईरान से संबंध तोडऩा, कतर में तुर्की सैन्य शिविर बंद करना तथा हमास और ‘मुस्लिम ब्रदरहुड’ से संबंध खत्म करना शामिल है।

पिछले साल जून में सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन और मिस्र ने कतर पर आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाकर उससे सभी कूटनीतिक तथा परिवहन संबंध खत्म कर दिए थे। दोहा ने इन मांगों तथा आरोपों का खंडन किया था। कतर ने हालांकि बाद में आतंकवाद को आर्थिक मदद के विरोध में प्रमुख देशों के साथ समझौते किए थे।
--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Qatar has issued a list of terrorists despite the ban
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: qatar, terrorists, दोहा, कतर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved