• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मैंने और प्रियंका ने पिता के हत्यारों को माफ कर दिया : राहुल गांधी

Priyanka and I have completely forgiven our father assassins says Rahul Gandhi - World News in Hindi

कुआलालंपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सिंगापुर में एक बातचीत के दौरान कहा है कि उन्होंने और उनकी बहन प्रियंका ने अपने पिता राजीव गांधी के हत्यारों को पूरी तरह से माफ कर दिया है। आपको बता दें कि राहुल गांधी के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या का आरोप श्रीलंका के आतंकी संगठन लिट्टे पर लगा था। तब प्रभाकरन लिट्टे चीफ था। राजीव की हत्या 1991 में हुई थी।
राहुल ने अपने पिता के हत्यारों को माफ करने के सवाल पर कहा- हम कई सालों तक बहुत परेशान और दुखी रहे। हम बहुत गुस्सा भी थे, लेकिन फिर हमने किसी तरह...असल में पूरी तरह से उन्हें माफ कर दिया।
राहुल गांधी ने कहा कि जब आप यह महसूस करते हैं कि यह विचारों के टकराव के नतीजे में हुई घटनाएं थी तो आपको चीजें समझ में आती हैं। राहुल ने कहा कि जब उन्होंने टीवी पर प्रभाकरन की लाश देखी तो उनके मन में दो तरह के विचार आए। पहला- इस आदमी के साथ इस तरह का व्यवहार क्यों किया गया। दूसरा- मुझे उसके बच्चों पर दया आई, सहानुभूति हुई।
राहुल ने कहा कि उन्होंने और उनकी बहन ने यह झेला है, हिंसा देखी है, इसलिए वे किसी भी सूरत में हिंसा को पसंद नहीं करते हैं। उन्होंने कहा, हम दोनों भाई-बहन किसी से नफरत नहीं कर पाते हैं। हम सबको पता था कि पापा और दादी की जान जा सकती है। अगर आप राजनीति में गलत ताकतों से टकराते हैं, किसी चीज के लिए खड़े होते हैं तो आपकी मौत तय है। यह साफ है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Priyanka and I have completely forgiven our father assassins says Rahul Gandhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: priyanka gandhi, rahul gandhi, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, राजीव गांधी, rajiv gandhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved