• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डोनाल्ड ट्रंप ने 716 अरब डॉलर के रक्षा विधेयक पर किए हस्ताक्षर

President Donald Trump signs 716 billion dollar defense policy bill - World News in Hindi

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को 716 अरब डॉलर के रक्षा विधेयक को पारित कर दिया। सिन्हुआ के अनुसार, वित्त वर्ष 2019 के लिए इस विधेयक नेशनल डिफेंस आथॉराइजेशन एक्ट (एनडीएए) का नाम रिपब्लिकन की ओर से राष्ट्रपति पद के पूर्व दावेदार और ट्रंप के प्रमुख आलोचकों में से एक सीनेटर जॉन मैक्केन के नाम पर रखा गया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने उत्तरी न्यूयॉर्क सैन्यअड्डे फोर्ट ड्रम में इस विधेयक पर हस्ताक्षर करने से पहले संबोधन दिया लेकिन इसमें सीनेटर जॉन के नाम का उल्लेख नहीं किया। इस विधेयक में पेंटागन बजट के लिए लगभग 616.9 अरब डॉलर, परमाणु हथियारों के लिए 21.9 अरब डॉलर और युद्ध बजट के लिए 69 अ्रब डॉलर आवंटित हैं।

इसमें सेना के सदस्यों के लिए वेतनमान में 2.6 फीसदी की वृद्धि को भी मंजूरी दी गई है और साथ में अमेरिकी सैन्य सर्विसेज की रैंक को बढ़ाकर 15,600 जवान करने की भी बात कही गई है। 13 नए नौसेना युद्धपोत और 77 एफ-35 ज्वाइंट स्ट्राइक फाइटर जेट खरीदने को मंजूरी दी गई है। सदन द्वारा अनुमोदित होने के बाद एक अगस्त को सीनेट में इस विधेयक के पक्ष में 87 जबकि विरोध में 10 वोट पड़े।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-President Donald Trump signs 716 billion dollar defense policy bill
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: president donald trump, signs 716 billion dollar, defense policy bill, donald trump, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति, डोनाल्ड ट्रंप, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved