• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विश्व के सबसे बड़े बाल यौन शोषण नेटवर्कों में से एक का भंडाफोड़, 337 यूजर्स गिरफ्तार

वाशिंगटन। अमेरिकी, ब्रिटिश और दक्षिणी कोरिया के अधिकारियों ने यहां न्यूज ब्रीफिंग के दौरान घोषणा की कि उन्होंने विश्व के सबसे बड़े बाल यौन शोषण नेटवर्कों में से एक का भंडाफोड़ किया है। द डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिणी कोरियाई अधिकारियों द्वारा पकड़े गए सर्वर के विश्लेषण से यह खुलासा हुआ है कि वेबसाइट पर 10 लाख से अधिक बिटकॉइन पते थे, जिससे यह स्पष्ट हुआ कि वेबसाइट के पास 10 लाख यूजर्स की क्षमता है।

रिपोर्ट के अनुसार, ऑपरेशन से संयुक्त राष्ट्र, स्पेन और ब्रिटेन के रहने वाले करीब 23 किशोर पीडि़तों को बचाया गया, जिनका साइट के यूजर्स यौन उत्पीडऩ किया करते थे। अमेरिकी उपसहायक अटॉर्नी जनरल रिचर्ड डाउनिंग ने कहा कि कंटेंट की मात्रा के हिसाब से इंटरनेट आधारित बाल पोर्नोग्राफी नेटवर्क विश्व के सबसे बड़े बाल-यौन उत्पीडऩ माध्यमों में से एक था।

अधिकारियों ने कहा कि बिटकॉइन द्वारा वित्तपोषित विश्व के इस बड़ी बाल पोर्नोग्राफी वेबसाइट में कथित भागीदारी को देखते हुए दुनियाभर के सैकड़ों संदिग्धों पर मामला दर्ज किया गया है। वाशिंगटन में फेडरल ग्रांड ज्यूरी ने दक्षिणी कोरियाई राष्ट्रीयता वाले 23 वर्षीय जोंग वू सन को वेलकम टू वीडियो नामक वेबसाइट का संचालन करने के लिए गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Police arrest hundreds over international child sexual abuse website
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: police, international child sexual abuse website, south korea-based dark web child sexual abuse site, welcome to video, usa, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved