• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

Saudi Arabia : हम विकास को गति देना चाहते है तो उभरते ट्रेंड्स को समझना होगा-PM मोदी

रियाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सऊदी अरब की आधिकारिक यात्रा पर हैं। इस दौरान दोनों पक्ष भारत-सऊदी संबंधों को एक नए स्तर पर बढ़ाने के लिए रणनीतिक भागीदारी परिषद की स्थापना के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे। मोदी ने मंगलवार को रियाद में तीसरे फ्यूचर इनवेस्टमेंट इनीशिएटिव फोरम के सत्र को संबोधित किया।।

पीएम मोदी ने कहा कि इस फोरम का उद्देश्य सिर्फ यहाँ के अर्थतंत्र की चर्चा करना नहीं है बल्कि विश्व में उभरते ट्रेंड्स को समझना और उसमें विश्व कल्याण के रास्ते ढूंढना भी है। भारत ने अगले पांच वर्ष में अपनी इकॉनमी को दोगुनी करके 5 ट्रिलियन डॉलर करने का लक्ष्य रखा है। आज भारत में हम विकास को गति देना चाहते है तो हमें उभरते ट्रेंड्स को समझना होगा।

आज भारत दुनिया का तीसरा बड़ा startups ecosystem बन गया है। हमारे कई startups वैश्विक स्तर पर निवेश करने लगे हैं। आज मैं आपसे Global business को प्रभावित करने वाले पाँच बड़े trends के बारे में बात करना चाहूँगा। आज भारत में Research and Development से लेकर tech-entrepreneurship का एक eco-system तैयार हो रहा है। हमारे इन प्रयासों के नतीजे भी आना शुरू हुए है।

Infrastructure एक opportunity multiplier है। Infrastructure businesses को निवेश के व्यापक अवसर देता है। तो दूसरी और business की वृद्धि के लिए infrastructure आवश्यक है। आज भारत में Research and Development से लेकर tech-entrepreneurship का एक eco-system तैयार हो रहा है। हमारे इन प्रयासों के नतीजे भी आना शुरू हुए हैं।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Narendra Modi keynote address at Future Investment Initiative Forum in Riyadh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm narendra modi, future investment initiative forum, riyadh, saudi arabia, king salman of saudi arabia, narendra modi, energy, salman bin abdulaziz al saud, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved