• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पीएम मोदी ने सुनक से की बात, एफटीए को जल्द पूरा करने की अपील

PM Modi talks to Sunak appeals to complete FTA soon - World News in Hindi

नई दिल्ली, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को युनाइटेड किंगडम के अपने नए समकक्ष ऋषि सुनक से बात की और भारत-यूके विदेश व्यापार समझौते (एफटीए) को जल्द से जल्द पूरा करने की अपील करते हुए उन्हें कार्यभार संभालने पर बधाई दी। सुनक ने मोदी के ट्वीट का जवाब देते हुए उनके 'सज्जनतापूर्ण शब्दों' के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

मोदी ने अपने निजी ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, "आज ऋषि सुनक से बात करके खुशी हुई। यूके के पीएम के रूप में कार्यभार संभालने पर उन्हें बधाई दी। हम अपनी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे। हम एक व्यापक और संतुलित एफटीए के निष्कर्ष जल्द सामने लाने के महत्व पर भी सहमत हुए।"

सुनक ने मोदी के ट्वीट के जवाब में ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आपकी तरह के शब्दों के लिए धन्यवाद, क्योंकि मैं अपनी नई भूमिका शुरू कर रहा हूं। यूके और भारत बहुत कुछ साझा करते हैं। मैं इस बात से उत्साहित हूं कि हमारे दो महान लोकतंत्र क्या हासिल कर सकते हैं, क्योंकि हम आने वाले महीनों और वर्षो में अपनी सुरक्षा, रक्षा और आर्थिक साझेदारी को गहरा कर सकते हैं।"

भारत और ब्रिटेन के बीच एफटीए अटका हुआ है, क्योंकि लिज ट्रस के केवल 45 दिन पद पर रहने और अचानक प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद दोनों पक्षों के बीच बातचीत में देरी हुई।

इससे पहले ब्रिटेन के तत्कालीन प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने एफटीए को अंतिम रूप देने के लिए दिवाली की समय सीमा तय की थी।

इस बीच, ब्रिटेन के विदेश सचिव जेम्स क्लेवर्ली शुक्रवार से भारत की यात्रा शुरू करने वाले हैं और वह अपने समकक्ष एस. जयशंकर के साथ बातचीत करेंगे।

ब्रिटेन के विदेश कार्यालय ने गुरुवार को कहा कि दोनों नेता राजनयिक संबंधों को मजबूत करने पर चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi talks to Sunak appeals to complete FTA soon
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm modi talks to sunak appeals to complete fta soon, narendra modi, rishi sunak, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved