• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पीएम मोदी की राह चले इमरान खान, पाक में शुरू किया ये अभियान

PM Imran Khan to launch Clean and Green Pakistan campaign - World News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इन दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की योजनाओं से प्रेरणा लेते हुए सोमवार को एक ऐसे ही अभियान की घोषणा कि है। इस योजना में इमरान खान ने ‘स्वच्छ और ग्रीन पाकिस्तान’ अभियान की घोषणा की है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश में ‘स्वच्छ और ग्रीन पाकिस्तान’ अभियान 13 अक्टूबर से शुरू किया जाएगा।

इसके तहत अगले पांच साल तक पाकिस्तान को स्वच्छ बनाने के लिए देशव्यापी अभियान चलाया जाएगा। इसमें बच्चो को भी शामिल किया जाएगा। इसके तहत पाकिस्तान की हर तहसील में सफाई प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी। एक समारोह को संबोधित करते हुए इमरान ने कहा की ‘स्वच्छ और ग्रीन पाकिस्तान’ अभियान लोगों की मानसिकता बदलने के लिए है। यह अभियान तभी सही मायने में सफल होगा जब इसमें आम नागरिकों का सहयोग मिलेगा। इमरान खान ने दावा किया कि इस अभियान के सफल होने पर पाकिस्तान की कई समस्याए दूर हो जाएंगी।

इमरान खान ने बताया कि स्वच्छ ग्रीन पाकिस्तान के लिए एम्बेसडर भी नियुक्त किया जाएगा। इस अभियान के तहत पाकिस्तान के हर गांव में कचरों का सही तरीके से निवारण करने के लिए डंपिंग ग्राउंड बनाया जाएगा। पाकिस्तान सरकार स्वच्छता पाकिस्तान अभियान में अधिक से अधिक लोगों को जोडऩे के लिए मुस्लिम धर्म गुरुओं का भी सहारा देनेवाली है।

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर, 2014 को स्वच्छ भारत अभियान की शुरूआत की थी। यह अभियान दों भागों में बांटा गया है। जिसमें स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) और स्वच्छ भारत मिशन (शहरी) शामिल है। इस अभियान का उद्देश्य महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ को सही रूप में श्रद्धांजलि देते हुए वर्ष 2019 तक स्वच्छ भारत की प्राप्ति करना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Imran Khan to launch Clean and Green Pakistan campaign
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm imran khan, clean and green pakistan, campaign, narendra modi, india news, world news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved