• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

...तो इन तस्वीरों से द्रवित हो ट्रंप ने दिया सीरिया पर हमला करने का आदेश

वॉशिंगटन। डॉनल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति चुने जाने से पहले अक्सर अपनी चिर-परिचित शैली में ट्वीट कर सीरिया में अमेरिका की कार्रवाई को लेकर पूर्ववर्ती राष्ट्रपति बराक ओबामा की कड़ी आलोचना करते रहे थे। उन्होंने साफ कहा था कि अगर वह राष्ट्रपति बने, तो सीरिया में असद सरकार को सत्ता से हटाने की जगह इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) का खात्मा करने को ज्यादा तरजीह देंगे। लेकिन उन्हें राष्ट्रपति बने महज ढाई महीने हुए हैं कि ऐसा क्या हुआ जो उन्हें अपनी रणनीति में 180 डिग्री का बदलाव करते हुए सीरिया पर मिसाइल हमला करने का आदेश देना पड़ गया। बताया जा रहा है कि मंगलवार को इदलिब में रसायनिक हमले में मारे गए मुर्दा बच्चों की तस्वीर देखकर ट्रंप इतने परेशान हो गए कि उन्हें सीरिया पर अपनी रणनीति बदलने को मजबूर कर दिया।
इससे पहले कि आप ये तस्वीरें देखें, हम आपको बता देना चाहते हैं कि ये बेहद विचलित कर देने वाली हैं। इन तस्वीरों को दिखाने का मकसद आपको यह बताना है कि इन मासूम बच्चों को कितनी वीभत्स हिंसा का शिकार होना पड़ा। अमेरिका ने कहा है कि मंगलवार को इदलिब प्रांत में असद सरकार द्वारा किए गए रसायनिक हमले की प्रतिक्रिया के तौर पर उसने यह कदम उठाया है। इस हमले में 30 से ज्यादा बच्चे मारे गए। मरने वाले ज्यादातर बच्चे नर्व एजेंट के असर और जहरीली गैस से दम घुटने के कारण नींद में ही मर गए।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pictures of lifeless babies, innocnet kids killed in chemical attack made Donald Trump attack Syria
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pictures, lifeless babies, kids, chemical attack, donald trump, syria attack, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved