• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पेंटागन: ईरान ने दर्जनभर से ज्यादा दागी अमेरिकी व गठबंधन सेना पर मिसाइलें

Pentagon: Iran joins more than a dozen tainted US and coalition forces - World News in Hindi

वाशिंगटन। पेंटागन ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि ईरान ने इराक में अमेरिकी सेना और गठबंधन सेना के खिलाफ एक दर्जन से अधिक बैलिस्टिक मिसाइल दागे हैं। यह 3 जनवरी को अमेरिकी ड्रोन हमले के मद्देनजर किया गया तेहरान का जवाबी हमला माना जा रहा है। ड्रोन हमले में बगदाद में ईरानी मेजर जनरल कासिम सुलेमानी मारे गए थे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक पेंटागन ने एक बयान में कहा "7 जनवरी को लगभग 5.30 बजे (अमेरिकी समयानुसार) ईरान ने अमेरिकी सेना और गठबंधन सेना के खिलाफ एक दर्जन से अधिक बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं।"

बयान में कहा गया "यह स्पष्ट है कि इन मिसाइलों को ईरान से लॉन्च किया गया और अमेरिकी सेना व गठबंधन सैनिकों की मेजबानी वाले कम से कम 2 इराकी सैन्य ठिकानों एन अल असद और इरबिल को निशाना बनाया गया।"

बयान में आगे कहा गया कि इन ठिकानों को ईरान द्वारा अमेरिकी सेना और क्षेत्र में हितों पर हमला करने के संकेत के कारण पहले से ही हाई अलर्ट पर रखा गया था। पेंटागन ने कहा कि यह क्षेत्र में अमेरिकी कर्मियों, साझीदारों और सहयोगियों की रक्षा और बचाव के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगा।

इससे पहले व्हाइट हाउस ने कहा कि वह हमलों पर नजर बनाए हुए हैं। आगे कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं और अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के साथ परामर्श कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pentagon: Iran joins more than a dozen tainted US and coalition forces
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pentagon, us army in iraq, coalition army, us drone attack, baghdad, iranian major general qasim sulemani, n al assad, irbil, white house, president donald trump, us national security team, qasim sulemani, donald trump, कासिम सुलेमानी, डोनाल्ड ट्रंप, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved