• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान फिर हुआ बेनकाब, आतंकी हाफिज सईद को मिली जमानत

Pakistans anti terror court grants bail to Hafiz Saeed - World News in Hindi

लाहौर। मुंबई हमले (Mumbai Terror Attack) के मास्टरमाइंड और जेयूडी प्रमुख हाफिज सईद (Hafiz Saeed) और उसके तीन सहयोगियों को पाकिस्तान (Pakistan) में आतंक रोधी एक अदालत ने, अपने मदरसे के लिए जमीन के अवैध इस्तेमाल से जुड़े मामले में तीन अगस्त तक अग्रिम जमानत दे दी। आतंकी संगठन जमात उद दावा के मुखिया हाफिज के अलावा तीन अन्य लोगों पर मदरसा के लिए दी गई जमीन पर आतंकी शिविरों को चलाने का आरोप है। कोर्ट ने हाफिज के अलावा हाफिज मसूद, आमेर हमजा और मलिक जफर को 31 अगस्त तक 50 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी है।

हाफिज पर चल रहे हैं और भी मामले...
सुनवाई के दौरान हाफिज के वकील ने कोर्ट से जिरह करते हुए कहा कि जमात उद दावा किसी भी जमीन का उपयोग अवैध तरीके से नहीं कर रहा है इसलिए हाफिज की जमानत को स्वीकार किया जाए। हालांकि लाहौर हाइकोर्ट ने पंजाब सरकार और आतंक निरोधी संस्था को इस मामले में एक नोटिस जारी किया है। हाफिज के खिलाफ और भी मामले चल रहे हैं। पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) ने गत तीन जुलाई को सईद सहित उसके 13 नेताओं के खिलाफ पंजाब प्रांत के विभिन्न शहरों में टेरर फंडिंग के आरोप में 23 एफआईआर दर्ज की थी।

कौन है हाफिज सईद...

हाफिज सईद आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक है और फिलहाल जमात -उद -दावा के नाम से एक संगठन चला रहा है जो आतंकवाद के प्रति युवाओं को आकर्षित करने का काम करता है। मुंबई पर जब 26/11 का आतंकी हमला हुआ था तो उसका मास्टरमाइंड हाफिज सईद ही था। मुंबई हमले में 6 अमेरिकी नागरिकों सहित 166 लोगों की मौत हो गई थी। हाफिज कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने वाला ऐसा शख्स है जो भारत के कई हिस्सों तथा पाकिस्तान में इस्लामी शासन स्थापित करना चाहता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistans anti terror court grants bail to Hafiz Saeed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan anti terror court, bail to hafiz saeed, hafiz saeed, 26-11 mumbai terror attack, mumbai terror attack mastermind hafiz saeed, world news, world news in hinid, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved