• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान करेगा विश्व पर्यावरण दिवस की मेजबानी

Pakistan will host World Environment Day - World News in Hindi

नैरोबी| पाकिस्तान ने घोषणा की है कि वह संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम (यूएनईपी) की साझेदारी में विश्व पर्यावरण दिवस 2021 की मेजबानी करेगा। कार्यक्रम में इस बार की थीम 'पारिस्थितिकी तंत्र बहाली या ईकोसिस्टम रीस्टोरेशन' होगा और साथ ही इसमें प्रकृति के साथ बेहतर तरीके से तालमेल स्थापित करने के विषय पर भी बात की जाएगी। यह पारिस्थितिक तंत्र बहाली 2021-2030 पर संयुक्त राष्ट्र दशक के औपचारिक शुभारंभ को भी चिह्न्ति करेगा।

विश्व पर्यावरण दिवस हर साल 5 जून को मनाया जाता है। यह पर्यावरण के लिए दुनिया भर में जागरूकता बढ़ाने और इस दिशा में काम करने के लिए लोगों को बढ़ावा देने को लेकर संयुक्त राष्ट्र का प्रमुख दिन है।

सोमवार को वर्चुअल फिफ्थ यूएन एनवायरनमेंट असेंबली (यूएनईए-5) के कार्यक्रम पर घोषणा करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सलाहकार और जलवायु परिवर्तन मंत्री मलिक अमीन असलम ने कार्यकारी निदेशक इंगर एंडरसन के साथ दुनिया भर में पारिस्थितिक तंत्र के क्षरण को रोकने और इसकी पुर्नबहाली की आवश्यकता पर बात की।

प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान की सरकार ने अगले पांच वर्षो में 1000 करोड़ 'ट्री सुनामी पहल' के तहत देश में जंगलों के विस्तार और पुनस्र्थापन की योजना बनाई है।

इस कैम्पेन में मैन्ग्रोव और जंगलों को पुनस्र्थापित करना शामिल है, साथ ही स्कूल, कॉलेज, पार्क वगैरह सहित शहर के अन्य कई इलाकों में वृक्षारोपण करना शामिल है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan will host World Environment Day
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, host, world, environment day, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved