• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

फिर चिढ़ा पाकिस्तान : भारत के नए राजनीतिक मानचित्र को नकारा, दिए ये तर्क

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने रविवार को भारत के नए राजनीतिक मानचित्र को यह कहते हुए नकार दिया कि यह गलत, गैर कानूनी, झूठा होने के साथ-साथ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन करता है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि संयुक्त राष्ट्र के नक्शे के साथ असंगत इन राजनीतिक मानचित्रों को पाकिस्तान खारिज करता है।

पाकिस्तान ने कहा कि वह इस बात को दोहराता है कि भारत द्वारा उठाया गया कोई भी कदम संयुक्त राष्ट्र द्वारा मान्य जम्मू एवं कश्मीर की स्थिति को बदल नहीं सकता है। भारत सरकार ने, केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख को अस्तित्व में आने के दो दिनों बाद शनिवार को अपने आधिकारिक मानचित्र जारी किए, जिसमें मुजफ्फराबाद, मीरपुर और गिलगित-बाल्टिस्तान केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा भारत के पूर्ण राजनीतिक मानचित्र के साथ-साथ सूबे के नक्शे भी जारी किए गए।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इन मानचित्रों के साथ ही भारत का एक पूर्ण राजनीतिक मानचित्र भी जारी किया। पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 को रद्द करने और जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के बाद 31 अक्टूबर से राज्य दो केंद्रीय शासित प्रदेशों के रूप में अस्तित्व में आ गया है।

पाक सरकार ने मौलाना फजलुर रहमान के खिलाफ दर्ज किया विद्रोह का मामला

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan rejects fresh jammu kashmir and laddakh map issued by India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, jammu kashmir, laddakh, india, pakistan india, united nations, pok, pakistan occupied kashmir, islamabad, maulana fazlur rehman, jui-f, pervez khattak, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved