• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान: पीटीएम का पश्तून समुदाय से उत्पीड़न के खिलाफ होने का आह्वान

Pakistan: PTM call for Pashtun community to be against oppression - World News in Hindi

बनूं (पाकिस्तान)। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के शहर बनूं में पश्तून राष्ट्रवादी संगठन पश्तून तहफ्फुज मूवमेंट (पीटीएम) द्वारा आयोजित विशाल सभा में पश्तून समुदाय से उत्पीड़न के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया गया। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि इस सभा में दूरदराज के इलाकों से भी पश्तून समुदाय के लोग पहुंचे और इसे पश्तून जनप्रतिनिधियों व कबीलों के मुखियाओं ने संबोधित किया।

पीटीएम पाकिस्तान के पश्तूनों का ऐसा संगठन है जिसने कबाइली इलाकों में बिछाई गईं बारुदी सुरंगों को हटाने की मांग उठाई थी। संगठन अपने समुदाय के लोगों की न्यायेत्तर हत्याओं, उनके 'अचानक' लापता हो जाने और गैरकानूनी गिरफ्तारियों के खिलाफ लगातार आवाज उठाता रहा है।

सभा में पश्तून नेताओं से एक साथ आने का आह्वान किया गया। नेताओं को पीटीएम के झंडे तले लाने के लिए एक जिरगे (कबीलों के प्रमुखों की समिति) के गठन का फैसला किया गया ताकि पश्तूनों के खिलाफ हो रहे उत्पीड़न पर एकजुट होकर आवाज उठाई जा सके। पीटीएम नेता मंजूर पश्तीन ने कहा "हम पख्तूनों में एकता चाहते हैं। पश्तूनों ने लंबे समय तक दुख सहे और तकलीफों का सिलसिला अभी भी जारी है। हम इंसाफ और शांति चाहते हैं लेकिन दुर्भाग्य से कबाइली इलाकों में टारगेट कर की जाने वाली हत्याओं की नई लहर देखी गई है। इंसाफ नहीं किया जा रहा है।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan: PTM call for Pashtun community to be against oppression
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pashtun nationalist organization pashtun tehfuz movement ptm in pakistan, ptm leader manzoor pashtan, manzoor pashtan, मंजूर पश्तीन, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved