• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

FATF की ग्रे सूची में फरवरी 2020 के बाद भी बना रह सकता है पाकिस्तान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान फरवरी 2020 से आगे भी फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की ग्रे सूची में बना रह सकता है। वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार पाकिस्तान मुख्य रूप से अपनी जोखिम प्रोफाइल और एक ही समय में दो मूल्यांकनों के मद्देनजर अपनी स्थिति में सुधार करने में विफल रह सकता है। आतंक वित्तपोषण और धनशोधन पर रोक में नाकाम रहने के कारण पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट में है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने गुरुवार को एक संसदीय पैनल को यह जानकारी दी। इसमें कहा गया है कि सरकार ने सूचना विनिमय व्यवस्था के तहत अंतर्राष्ट्रीय समुदाय द्वारा बताई गई पाकिस्तान की 7.4 अरब डॉलर की विदेशी संपत्ति पर करों में लगभग 3.5 करोड़ डॉलर ही वसूल किए हैं।

आर्थिक मामलों के मंत्री हम्माद अजहर ने गुरुवार को राष्ट्रीय असेंबली की वित्त और राजस्व संबंधी स्थायी समिति की बैठक में कहा, पाकिस्तान अपनी जोखिम प्रोफाइल के कारण कई अन्य देशों की तुलना में अधिक चुनौतियों का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ देशों को केवल 80 फीसदी अनुपालन के बाद ग्रे सूची से हटा दिया गया है, जबकि पाकिस्तान पर कार्रवाई योजना के साथ 100 फीसदी अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए दबाव डाला जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan may remain on FATF Grey List beyond Feb 2020 : Report
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, fatf grey list, february 2020, report, financial action task force, india, apg, icrg, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved