• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान में बंद रहेंगे ज्यादातर स्कूल

Pakistan keeps most schools shut - World News in Hindi

इस्लामाबाद| पाकिस्तानी अधिकारियों ने मंगलवार को घोषणा की है कि देश के अधिकांश स्कूल अगले 3 हफ्तों तक बंद रहेंगे। यह निर्णय हजारों बच्चों के कोरोना की तीसरी लहर से बढ़ रहे संक्रमण के चलते लिया गया है। डीपीए समाचार एजेंसी ने शिक्षा मंत्री शफकत महमूद के हवाले से लिखा कि ग्रेड 1 से 8 तक के छात्र 28 अप्रैल तक घर पर रहेंगे। इसके बाद स्थिति की फिर से समीक्षा की जाएगी। मंत्री ने कहा कि ग्रेड 9 से 12 तक की कक्षाएं अलग-अलग शिफ्ट में लगेंगी।

बता दें कि सोमवार को पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों में 100 से ज्यादा मौतें हुईं थीं, जो कि अधिक मौतों की सूचना दी, जो संक्रमण की नई लहर के दौरान सबसे बड़ा आंकड़ा रहा।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि पाकिस्तान में डर बढ़ रहा है क्योंकि यहां 10 हजार से ज्यादा बच्चे इस घातक वायरस की चपेट में आ गए हैं। वहीं देश वायरस के कारण 15 हजार मौतों के भयावह आंकड़ों के करीब है।

पिछले महीने ही कोविड पॉजिटिविटी दर 10 फीसदी तक पहुंचने के बाद पाकिस्तान ने सभी स्कूलों को बंद कर दिया था। सोमवार को इसमें थोड़ा सुधार हुआ था, जब यह प्रतिशत घटकर 8 फीसदी हो गया था।

पाकिस्तान के प्रमुख चिकित्सक फैसल सुल्तान का कहना है कि टीकाकरण की धीमी गति के कारण स्थिति में सुधार करने के सरकार के प्रयासों में बाधा आ रही है।

वैश्विक वितरण प्रणाली के तहत आपूर्ति में देरी होने के बाद पाकिस्तान ने वैक्सीन डोज पाने के लिए अपने राजनीतिक सहयोगी चीन पर भरोसा किया। लेकिन वहां से मिले वैक्सीन से भी अब तक केवल 10 लाख लोगों को ही पहला डोज मिल पाया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan keeps most schools shut
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, keeps, most schools, shut, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved