• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पाकिस्तान का आतंक प्रेम, हाफिज सईद की रिहाई को बताया जायज

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के संस्थापक हाफिज सईद की रिहाई को जायज ठहराते हुए कहा है कि इस्लामाबाद आतंकवादियों पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रतिबंधों को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस संबंध में उसने कई कदम उठाए हैं। भारत और अमेरिका सईद को 2008 के मुंबई हमले का मुख्य आरोपी मानते हैं। जमात-उद-दावा (जेयूडी) के प्रमुख सईद की आतंकी गतिविधियों में भूमिका के लिए अमेरिका ने उस पर एक करोड़ डॉलर इनाम रखा हुआ है। जिसे पाकिस्तानी अधिकारियों ने गुरुवार आधी रात लाहौर में रिहा कर दिया। अदालत ने सईद को सबूतों के अभाव में नजरबंद करने की मियाद बढ़ाने की याचिका खारिज कर दी। सईद 30 जनवरी से नजरबंद था।

भारत सरकार ने सईद की रिहाई पर निशाना साधा और कहा कि यह फैसला दर्शाता है कि आतंकवादी कृत्यों में शामिल अपराधियों के साथ न्याय करने की पाकिस्तान की नीयत में गंभीरता का अभाव है। भारत की प्रतिक्रिया के जवाब में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के 1267 प्रतिबंधों को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस संबंध में कई कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवाद, आतंकवादी हिंसा और आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान का संकल्प, कार्रवाई और सफलता दुनिया में बेजोड़ है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan justifies Hafiz Saeed release
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mumbai terror attack mastermind, jamaat ud dawa, jud chief, hafiz saeed, foreign office spokesperson, mohammad faisal, pakistan\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved