• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

इमरान खान ने जमाई निकाह की हैट्रिक, जानें तीनों बेगमों के बारे में

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और देश की राजनीतिक पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने 65 साल की उम्र में तीसरी बार शादी कर ली है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के चीफ इमरान की तीसरी शादी की चर्चा पिछले काफी दिनों से आ रही थी। पीटीआई के ऑफिशल ट्विटर हैंडल से इमरान खान ने निकाह की बधाई दी है। बताया जा रहा है कि इमरान ने लाहौर में अपनी आध्यात्मिक गुरु बुशरा मानिक से शादी रचाई है।

इस दिग्गज क्रिकेटर ने दिए थे तीसरी शादी के संकेत

आपको बता दें कि बुशरा मानिका से इमरान खान की शादी की खबरें इस साल जनवरी में भी आई थीं जिसे नकार दिया गया था। बाद में इमरान की तरफ से सफाई दी गई थी कि उन्होंने सिर्फ निकाह का प्रस्ताव भेजा था।

दो साल पहले हुई थी मुलाकात-
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इमरान खान की नई दुल्हन बुशरा मानिका आध्यात्म की तरफ झुकाव रखने वाली महिला हैं। इमरान खान की बुशरा से मुलाकात करीब दो साल पहले हुई थी। लेकिन अब बुशरा से ज्यादा चर्चा इमरान खान की तीसरी शादी की हो रही है।

कौन हैं बुशरा मनेका-
40 वर्षीय बुशरा मनेका वाट्टू कबीले से संबंध रखती हैं। बुशरा मनेका एक आध्यात्मिक गुरू हैं। मनेका, वाट्टू का उप-कबीला है।उन्होंने लाहौर के एचिसन कॉलेज से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है। इससे पहले मनेका की शादी खवर फरीद मनेका से हुई थी, जो इस्लामाबाद में वरिष्ठ कस्टम अधिकारी के तौर पर तैनात हैं, लेकिन हाल ही में उन्होंने बुशरा से अलग होने का फैसला किया था। वह मूल रूप से दक्षिणी पंजाब से हैं। बुशरा के 5 बच्चे हैं, जिनमें 2 बेटे और 3 बेटियां शामिल हैं। बुशरा मनेका 'पिंकी' के रूप में भी प्रसिद्ध हैं।

पहले भी दो बार शादी कर चुके हैं इमरान-
पीटीआई चीफ इमरान खान इससे पहले भी दो बार शादी कर चुके हैं। उनकी पहली शादी जेमिमा गोल्डस्मिथ से 1995 में हुई थी, जो एक ब्रिटिश अरबपति की बेटी हैं। इमरान ने 2004 में जेमिमा को तलाक दे दिया। इमरान की रेहम खान के साथ दूसरी शादी मात्र 10 महीने चली। रेहम और इमरान ने जनवरी 2015 में एक सार्वजनिक समारोह में एक दूसरे का हाथ थामा था।

पहली पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान की पहली पत्नी भी एक ब्रिटिश पत्रकार हैं। उनका नाम जेमिमा गोल्डस्मिथ है। उन्होंने इमरान खान से परंपरागत इस्लामी रीति रिवाज के तहत 1995 में निकाह किया था। हालांकि जून 2004 में दोनों की शादी में दरार पड़ गई और दोनों ने एक दूसरे को तलाक दे दिया। उनसे दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी के दो बेटे हैं।

दूसरी पत्नी रेहाम खान
इसके बाद इमरान ने 42 साल की रेहम खान से शादी की थी और उसी साल अक्टूबर में दोनों का तलाक भी हो गया। रेहाम खान एक पत्रकार होने के साथ फिल्म निर्माता भी हैं। उन्होंने कई टीवी शो की एंकरिंग भी की है। 2008 में उन्होंने ब्रॉडकास्ट पत्रकार के रूप में उन्होंने बीबीसी को ज्वॉइन किया था। वैसे इमरान खान पत्रकार रेहाम खान के दूसरे पति थे। इससे पहले उन्होंने 1993 ब्रिटिश मनोचिकित्सक एजाज रहमान से शादी की थी, तब उनकी उम्र 19 साल थी। एजाज और रेहाम खान से तीन बच्चे भी हैंं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-pakistan Imran Khan Marries Spiritual Adviser In Third Marriage
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, imran khan, imran khan marriage, pakistan tehreek-e-insaf pti chief imran khan, bushra maneka, pakistan tehreek-e-insaf, इमरान खान, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved