• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

LOC के पास रहने वालों के लिए पाकिस्तान सरकार का विशेष आर्थिक पैकेज

Pakistan Government sanction special economic package for people live near LOC - World News in Hindi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में सत्तारूढ़ इमरान सरकार ने भारत से लगी नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास रहने वाले लोगों के लिए विशेष आर्थिक पैकेज को मंजूरी दी है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, एलओसी के पास रहने वाले सभी परिवारों को बेनजीर आय समर्थन योजना का लाभ देने का फैसला किया गया है।

साथ ही क्षेत्र में सभी 33498 विवाहित महिलाओं को भी इस योजना के दायरे में लाने को मंजूरी दी गई है। बेनजीर आय समर्थन योजना के तहत पाकिस्तान में अति निर्धन परिवारों को सीधे नकद रकम दी जाती है। कश्मीर व गिलगित बाल्टिस्तान मामलों के मंत्रालय के सचिव ने कहा कि सीमा के पास रहने वाले सभी लोगों को बेनजीर आय समर्थन योजना का लाभ देने का फैसला किया गया है।

यह एलओसी के पास रहने वालों के लिए सरकार के विशेष पैकेज का हिस्सा है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इसी के साथ इलाके के लोगों की सुरक्षा के लिए बंकर बनाए जा रहे हैं। सडक़ें और स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर बनाई जा रही हैं। इन्हें संघीय सरकार की स्वास्थ्य योजना के तहत सेहत इंसाफ कार्ड देने पर भी विचार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan Government sanction special economic package for people live near LOC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan government, special economic package, loc, line of control, pakistan, imran khan, kashmir, gilgit, benzir income support plan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved