• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

US में पाकिस्तान ने कबूला, हाफिज, लश्कर और हक्कानी हमारे देश पर बोझ

न्यूयॉर्क। आतंक की शरणस्थली के रूप में पूरी दुनिया में आलोचना का शिकार हो रहे पाकिस्तान ने अखिरकार कबूल किया है कि हाफिज सईद और उसका आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा उनके देश पर बोझ हैं। वॉशिंगटन में एशिया सोसायटी फोरम में बोलते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने ये बातें कहीं हैं। आसिफ ने कहा कि हाफिज, लश्कर-ए-तैयबा और हक्कानी नेटवर्क के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराना काफी आसान है। उन्होनें कहा कि पाकिस्तान यह स्वीकार करता है कि ये सभी एक भार हैं, लेकिन इस भार से छुटकारा पाने के लिए हमें समय चाहिए। पाकिस्तान ने कहा है कि उसे हाफिज सईद जैसे आतंकियों के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। पाकिस्तान ने अमेरिका पर आरोप लगाए हैं कि कुछ सालों पहले तक हाफिज जैसे आतंकी उसके डार्लिंग हुआ करते थे।

हाफिज सईद नवंबर 2008 में हुए मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड है और भारत की मोस्ट वॉन्टेंड आतंकियों की सूची में शामिल है। मुंबई हमलों में 166 भारतीय और विदेशियों की मौत हुई थी। भारत लगातार पाकिस्तान पर हाफिज के खिलाफ कार्रवाई का दबाव बनाता रहा है। हालांकि पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि उनका देश अफगानिस्तान में आतंक के खिलाफ कार्रवाई में अमेरिका के साथ काम के लिए तैयार है।

भारत के साथ तनाव का मुख्य स्रोत कश्मीर

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि जम्मू एवं कश्मीर को लेकर विवाद भारत के साथ तनाव का मुख्य स्रोत बना हुआ है। आसिफ ने यहां मंगलवार को एशिया सोसाइटी की एक संगोष्ठी में कहा, जब तक भारत के साथ संबंधों में सुधार नहीं होता तब तक पड़ोस में शांति हासिल करना असंभव है।

आसिफ ने कहा कि इस्लामाबाद संबंधों को सामान्य करने और सभी विवादों को बातचीत के जरिए सुलझाने के लिए नई दिल्ली की तरफ हाथ बढ़ाया, लेकिन भारत ने उचित जवाब नहीं दिया। उन्होंने जम्मू एवं कश्मीर सीमा पर लड़ाई करने, राजनीतिक बयानबाजी तेज करने और कश्मीर में नागरिकों पर हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि शांति के लिए ये सब ठीक नहीं है।

अफगानिस्तान में शांति की जिम्मेदारी नहीं ले सकता पाक

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan foreign minister admits, Hafiz Saeed, Lashkar-e-Taiba and Hakkani are a liability for us
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan foreign minister, khawaja muhammad asif, pakistan, us, terrorists, hafiz saeed, haqqani network, lashkar e taiba, let, jammu and kashmir\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved